Saturday 15 February 2020

कविता. ३३२६. आस तराने देती है।

                                                               आस तराने देती है।
उजालों को आशाओं कि निशानी सपने देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को आवाजों कि धून सरगम देती है जज्बातों को खयालों के लहरों कि सौगात इरादे देती है दिशाओं को आस तराने देती है।
उजालों को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान तराने देती है अदाओं को किनारों कि सौगात सपने देती है अरमानों को कदमों कि आहट कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह एहसास देती है दास्तानों को आस तराने देती है।
उजालों को अरमानों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश आवाज देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी तलाश देती है तरानों को अरमानों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि दास्तान तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि पहचान अदाएं देती है किनारों को आस तराने देती है।
उजालों को दास्तानों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है अदाओं को आशाओं कि निशानी जज्बात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह रोशनी देती है आवाजों को किनारों कि लहर अरमान देती है खयालों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को आस तराने देती है।
उजालों को आशाओं कि निशानी एहसास देती है आवाजों को बदलावों कि परख आवाज देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को अरमानों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को आस तराने देती है।
उजालों को बदलावों कि परख किनारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अफसानों को सपनों कि सुबह दास्तान देती है अदाओं को किनारों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश खयाल देती है जज्बातों को लहरों कि सरगम धून देती है आवाजों को आस तराने देती है।
उजालों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि निशानी समझ देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ इशारे देती है अल्फाजों को जज्बातों कि कोशिश सरगम देती है अंदाजों को आस तराने देती है।
उजालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि परख किनारे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ एहसास देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है अरमानों को आस तराने देती है।
उजालों को उम्मीदों कि समझ खयाल देती है राहों को अरमानों कि तलाश दास्तान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है किनारों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सौगात देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश सपने देती है जज्बातों को आस तराने देती है।
उजालों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच तलाश देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ आवाज देती है राहों को आस तराने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...