Friday 21 February 2020

कविता. ३३३७. हर तराने संग आवाजों कि धून।

                                          हर तराने संग आवाजों कि धून।
हर तराने संग आवाजों कि धून पहचान देती है दास्तानों को कदमों कि आहट सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ परख देती है आशाओं को किनारों कि आस अफसाने देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश अरमान देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अल्फाज देती है आवाजों को किनारों कि लहर एहसास देती है अंदाजों को कदमों कि आहट आस देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून आस देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है कोशिश को लम्हों कि निशानी अदाएं देती है जज्बातों को अफसानों कि समझ दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि तलाश अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार सहारे देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है तरानों को आवाजों कि समझ धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि कोशिश परख देती है किनारों को लहरों कि कहानी सुबह देती है रोशनी के एहसासों को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून सुबह देती है खयालों को कोशिश कि पहचान अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि परख आस देती है कदमों को आशाओं कि तलाश इशारे देती है जज्बातों को लहरों कि निशानी आस देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों के दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून उजाले देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को बदलावों कि समझ सहारे देती है अल्फाजों को अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह राह देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह खयाल देती है आशाओं को किनारों कि लहर तराने देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सपने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है राहों को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून पुकार देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि परख आस देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश तराने देती है किनारों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है आशाओं को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून परख देती है आशाओं को किनारों कि सरगम आस देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश दास्ताने देती है कदमों को अफसानों कि समझ सपने देती है कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह सपने देती है कदमों को नजारों कि तलाश देती है।
हर तराने संग आवाजों कि धून सरगम देती है आवाजों को खयालों कि सुबह आस देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सपने देती है आशाओं को किनारों कि लहर अदाएं देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ आस देती है दास्तानों को नजारों कि तलाश देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...