Thursday 27 February 2020

कविता. ३३५०. आसमान को बादलों कि कहानी।

                                              आसमान को बादलों कि कहानी।
आसमान को बादलों कि कहानी सरगम देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख देती है आशाओं को किनारों को जज्बातों कि सौगात इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सुबह देती है अदाओं को किनारों कि धारा एहसास देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी तलाश देती है राहों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों को सपनों कि आस एहसास देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि पुकार सहारे देती है अफसानों को कदमों कि आहट के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी नजारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सहारे देती है तरानों को आशाओं को अदाओं कि धारा अरमान देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि सोच सहारे देती है अफसानों को सपनों कि धारा आस देती है अदाओं को एहसासों कि रोशनी के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी दास्तान देती है आवाजों को जज्बातों कि धारा एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि सोच किनारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है दिशाओं को कदमों कि पहचान के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी आस देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि धारा एहसास देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच तराने देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश समझ देती है उजालों को आशाओं कि सोच के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है अरमानों को खयालों कि सुबह रोशनी देती है आशाओं को तरानों कि सोच सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि मुस्कान कोशिश देती है कदमों को आशाओं कि धारा एहसास देती है अंदाजों को जज्बातों कि आस अदाएं देती है दिशाओं को सपनों कि धारा सुबह देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान तराने देती है आशाओं को अदाओं कि धारा के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी उजाले देती है कदमों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश अदाएं देती है अफसानों को सपनों कि धारा एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि धारा एहसास देती है इशारों को अरमानों कि मुस्कान कोशिश देती है किनारों को लहरों कि उमंग के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है कोशिश को जज्बातों कि धारा एहसास देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान इशारे देती है कदमों को जज्बातों कि सौगात सहारे देती है सपनों को आशाओं कि मेहफिल के अहमियत कि परख देती है।
आसमान को बादलों कि कहानी राहे देती है अंदाजों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश इशारे देती है खयालों को लहरों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सरगम धून देती है अफसानों को सपनों कि सौगात सहारे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग के अहमियत कि परख देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...