Friday 21 February 2020

कविता. ३३३८. हर कोशिश को लम्हों कि पहचान।

                                              हर कोशिश को लम्हों कि पहचान।
हर कोशिश को लम्हों कि पहचान अदाएं देती है आशाओं को अफसानों कि सोच समझ देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह समझ देती है दास्तानों को अल्फाजों कि पहचान तलाश देती है दिशाओं को अरमानों कि सोच अल्फाज देती है अंदाजों कि कोशिश के अंदाजों कि समझ सहारे देती है खयालों को लहरों कि उमंग उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि सरगम आस देती है दिशाओं को जज्बातों कि सुबह सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच पुकार देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आवाजों को अफसानों कि तलाश तराने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी तराने देती है कदमों को अंदाजों कि आस देती है एहसासों को आशाओं कि समझ सौगात देती है दिशाओं को राहों कि सुबह उम्मीदे देती है तरानों को आवाजों कि समझ आस देती है किनारों को अरमानों कि आस सपने देती है अंदाजों को अफसानों कि पहचान के इशारे संग उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी सपने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि राह किनारे देती है आवाजों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच परख देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है खयालों को अंदाजों कि परख अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच अफसाने देती है खयालों को राहों कि समझ पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश तलाश देती है दिशाओं को किनारों कि समझ आस देती है अदाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों के आशाओं को अरमानों कि सरगम उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी दास्ताने देती है किनारों को लहरों कि उमंग तराने देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग उजाले देती है खयालों को किनारों कि लहर अरमान देती है जज्बातों को लहरों कि कोशिश पहचान देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सुबह देती है तरानों को आवाजों कि अहमियत के परख को उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी परख देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अल्फाजों कि लहर दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि तलाश दास्तान देती है खयालों को लहरों कि उमंग के एहसासों को उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि पुकार आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि सोच सहारे देती है आशाओं को किनारों कि समझ लहरे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम के संग उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान देती है कोशिश को जज्बातों कि समझ इशारे देती है अदाओं को लहरों कि सरगम इरादे देती है दिशाओं को अरमानों कि सुबह सपने देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं को उम्मीदों कि सुबह देती है।
हर कोशिश को लम्हों कि निशानी दास्ताने देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सुबह देती है आशाओं को किनारों कि समझ खयाल देती है अरमानों को सपनों कि आस एहसास देती है जज्बातों को सपनों कि सरगम तराने देती है आशाओं को अदाओं कि सोच पहचान देती है किनारों को लहरों कि आस अल्फाज देती है आवाजों को उम्मीदों कि सुबह देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...