Friday 14 February 2020

कविता. ३३२३. हर लम्हा किसी कहानी संग।

                                               हर लम्हा किसी कहानी संग।
हर लम्हा किसी कहानी संग एहसास कि दिशाएं बदलती है उम्मीदों को जज्बातों कि सरगम दास्तान देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश अफसाने देती है आशाओं को कदमों कि सौगात परख देती है लहरों को अरमानों कि सोच सहारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया सपने देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग अरमान कि कोशिश दिखती है उजालों को आशाओं कि लहर अफसाने देती है दिशाओं को किनारों कि लहर अल्फाज देती है तरानों को अरमानों कि परख इशारे देती है आवाजों को जज्बातों कि कोशिश तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग सपनों कि सुबह देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश देती है नजारों को जज्बातों कि सरगम धून देती है किनारों को जज्बातों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को अदाओं को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है कदमों को आशाओं कि निशानी दास्ताने देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग कदमों कि आहट दिलाती है लहरों को अफसानों कि सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सरगम देती है खयालों को किनारों कि लहर नजारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को आशाओं कि निशानी पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग जज्बातों कि सोच सुनाती है तरानों को आवाजों कि धून देती है राहों को अरमानों कि तलाश सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि परख तलाश देती है अंदाजों को नजारों कि समझ खयाल देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया के इशारों के लिए पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग आवाजों कि धून दिलाती है खयालों को लहरों कि उमंग देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच परख देती है कदमों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है तरानों को आवाजों कि कोशिश के किनारों से उमंग पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग आशाओं कि लहर देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश देती है तरानों को दिशाओं कि सुबह उजाले देती है एहसासों को अदाओं कि सोच सहारे देती है कदमों को आवाजों कि धून सरगम देती है अंदाजों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि तलाश पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग दास्तानों कि परख दिखाती है आशाओं को कदमों कि आहट देती है लहरों को अफसानों कि समझ जज्बात देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच देती है कदमों को आशाओं कि निशानी किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग सपनों कि सुबह दिलाती है किनारों को जज्बातों कि सरगम देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी एहसास देती है आवाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है खयालों को एहसासों कि रोशनी के आवाज संग पहचान कि आस देती है।
हर लम्हा किसी कहानी संग किनारों कि लहर देती है कदमों को अफसानों कि समझ देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच एहसास देती है इशारों को अरमानों कि तलाश के जज्बातों कि सरगम पहचान कि आस देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...