Tuesday 11 February 2020

कविता. ३४१८. हर किनारे मे एक कहानी।

                                                हर किनारे मे एक कहानी।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो एहसासों कि रोशनी के संग उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि पहचान अदाएं देती है इशारों को लम्हों कि परख दास्तान देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश समझ देती है इरादों को खयालों कि कोशिश पहचान देती है आवाजों को अरमानों कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो आशाओं कि निशानी के संग उम्मीदे देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश दास्तान देती है अंदाजों को किनारों कि लहर अरमान देती है जज्बातों को मुस्कान कि दुनिया आस देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है किनारों को अल्फाजों कि सुबह सहारे देती है लहरों को अफसानों कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो अंदाजों कि कोशिश के संग तराने देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि कोशिश परख देती है कदमों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को जज्बातों कि समझ इशारे देती है सपनों को आवाजों कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो कदमों कि आहट के संग सहारे देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश आस देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को लम्हों कि आहट सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर इरादे देती है तरानों को अरमानों कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो नजारों कि तलाश के संग रोशनी देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार किनारे देती है जज्बातों को आशाओं कि परख इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो दास्तानों कि लहर के संग उजाले देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है खयालों को कदमों कि आहट अफसाने देती है लहरों को नजारों कि तलाश सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो मुस्कान कि दुनिया के संग उम्मीदे देती है लहरों को अरमानों कि कोशिश परख देती है खयालों को तरानों कि पुकार आवाज देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है उजालों को आशाओं कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो अंदाजों कि कोशिश के संग दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि कोशिश परख देती है खयालों को लहरों कि उमंग पहचान देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश दिशाएं देती है उम्मीदों को राहों कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो आशाओं कि निशानी के संग उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश अरमान देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश सरगम देती है लहरों को दास्तानों कि परख सहारे देती है अंदाजों को दिशाओं कि सुबह सहारे देती है कदमों को अफसानों कि सोच समझ देती है उजालों को कोशिश कि तलाश सपने देती है।
हर किनारे मे एक कहानी छुपी रहती है जो जज्बातों कि सोच के संग रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि समझ सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ खयाल देती है उजालों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है अदाओं को दास्तानों कि परख पुकार देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश लहरे देती है तरानों को आवाजों कि तलाश सपने देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...