Monday 24 February 2020

कविता. ३३४४. हर खयाल को सपनों संग।

                                                  हर खयाल को सपनों संग।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि सोच सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को रोशनी इशारे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार अरमान देती है आवाजों को जज्बातों कि समझ इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि सुबह उजाले देती है रोशनी को एहसासों कि तलाश अरमान देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि रोशनी उजाले देती है राहों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है अंदाजों को परख सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ पहचान देती है कदमों को अफसानों कि तलाश किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ तराने देती है अरमानों को अंदाजों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को समझ तराना देती है अंदाजों को नजारों कि कोशिश सोच देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अफसानों कि परख अरमान देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को नजारों कि सोच तराने देती है आशाओं को अदा सरगम देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि मेहफिल अदाएं देती है दास्तानों को राहों कि समझ सुबह देती है कदमों को आशाओं कि आस दास्तान देती है राहों को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि आस किनारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह उजाले देती है तरानों को रोशनी परख देती है जज्बातों को मुस्कान कि दुनिया एहसास देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश सपने देती है सपनों को उजालों कि समझ आस देती है किनारों को दास्तानों कि परख आवाज देती है अदाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि सोच सहारे देती है नजारों को आवाजों कि समझ सपने देती है अंदाजों को आस एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सहारे देती है अफसानों को सपनों कि सरगम उम्मीदे देती है आशाओं को अदाओं कि सरगम सहारे देती है अंदाजों को अफसानों कि आस परख देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि समझ अफसाने देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच उम्मीदे देती है अंदाजों को दास्तान सहारा देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि सोच तराने देती है दास्तानों को अंदाजों कि कोशिश आस देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि कोशिश पहचान देती है लहरों को अफसानों कि समझ उजाले देती है रोशनी को आस तराने देती है कदमों को आशाओं कि तलाश दास्तान देती है अंदाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है एहसासों को आशाओं कि मेहफिल अदाएं देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है आवाजों को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि सुबह उम्मीदे देती है कदमों को मुस्कान कि मेहफिल नजारे देती है राहों को लहर नजारे देती है दिशाओं को अंदाजों कि कोशिश परख देती है इशारों को अल्फाजों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच किनारे देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।
हर खयाल को सपनों संग अरमानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को समझ तराना देती है अंदाजों को नजारों कि समझ अफसाने देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ किनारे देती है इशारों को अदाओं कि सुबह उजाले देती है दास्तानों को अंदाजों कि लहर राह देती है दिशाओं को जज्बातों कि तलाश देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...