Tuesday 18 February 2020

कविता ३३३१. हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान।

                                                                हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान।                           
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान अदाएं देती है तरानों को लम्हों कि सुबह उजाले देती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि सौगात इशारे देती है सपनों को मुस्कान कि दुनिया बदलाव के इशारे देती है किनारों को जज्बातों कि सुबह उजाले देती है दिशाओं को अरमानों कि कोशिश परख के आशाओं कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान तराने देती है आशाओं को किनारों कि सौगात इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि दुनिया समझ देती है लहरों को अफसानों कि सोच इरादे देती है दिशाओं को उम्मीद कि तलाश सरगम के सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि दुनिया अदाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच कदमों के अदाओं कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सोच तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है आवाजों को अरमानों कि समझ सपने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दास्तान के किनारे देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ नजारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे के एहसासों कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान इरादे देती है नजारों को लहरों कि दुनिया तराने देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को किनारों कि दास्तान पुकार देती है कदमों को आशाओं कि सुबह उजालों कि रोशनी देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ रोशनी के आवाजों कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान दास्तान देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश राहे देती है किनारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है लहरों को अफसानों कि परख आशाओं कि समझ देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ तराने देती है अंदाजों को नजारों कि सोच दास्तान के अरमानों कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को लम्हों कि दुनिया आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है एहसासों को कदमों कि आहट सौगात देती है आशाओं को किनारों कि लहर अफसानों के अरमानों कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान इशारे देती है आशाओं को किनारों कि लहर सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश नजारे देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है आशाओं को अदाओं कि कोशिश परख देती है लहरों को अल्फाजों कि तलाश एहसासों के अरमानों कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान तराने देती है अदाओं को कोशिश कि परख रोशनी देती है कदमों को आशाओं कि सोच इशारे देती है आशाओं को किनारों कि आस दास्तान देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच कोशिश देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है उम्मीदों को राहों कि अहमियत खयालों के अरमानों कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान लहरे देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ उजाले देती है रोशनी को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को खयालों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात इशारे देती है सपनों को मुस्कान कि उमंग के अरमानों कि सोच देती है।
हर खयाल संग दिशाओं कि पहचान इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को लहरों कि उमंग तराने देती है आवाजों को तरानों कि पुकार अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है कदमों को अफसानों कि सुबह उम्मीदे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि तलाश के अरमानों कि सोच देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...