Saturday 29 February 2020

कविता. ३३५३. हर पल किसी उजाले संग।

                                                    हर पल किसी उजाले संग।
हर पल किसी उजाले संग अरमानों कि कहानी बनती है जो आशाओं के एहसासों कि दिशाओं से गुजरकर उजाले कि ओर निकलती है एहसासों कि सरगम अक्सर पुकार कि कोशिश देती है तलाश को आवाजों कि धून आशाओं कि सुबह देकर चलती है लम्हों को आवाजों कि धून संग सपने देती है आशाओं को जज्बातों कि सोच एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग सपनों कि कोशिश बनती है जो अदाओं के इशारों कि आस से जुडकर तरानों कि पुकार बनती है जज्बातों कि तलाश अक्सर इशारों कि आस दिलाती है कदमों को आशाओं कि पहचान अदाओं कि कोशिश दिलाती है कदमों को अफसानों कि सोच संग किनारे देती है अंदाजों को अफसानों कि कोशिश एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग अल्फाजों कि समझ बनती है जो कदमों के अदाओं कि सुबह से निकलकर आवाजों कि धून बनती है अल्फाजों कि समझ अक्सर आवाजों कि धून देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पहचान कि आस दिखाती है जज्बातों को मुस्कान कि दुनिया संग उम्मीदे देती है दिशाओं को उजालों कि सरगम एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग दास्तानों कि परख बनती है जो आशाओं के एहसासों कि रोशनी से जुडकर तरानों कि सोच बनती है तरानों कि सुबह अक्सर उजालों कि पहचान देती है अरमानों को खयालों कि सोच सरगम कि कोशिश दिलाती है कदमों को अफसानों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि कोशिश एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग रोशनी कि सौगात बनती है जो जज्बातों के अरमानों कि कोशिश से निकलकर आवाजों कि धून बनती है राहों कि पहचान अक्सर लहरों कि उमंग देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अरमान कि परख देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है कदमों को आशाओं कि सुबह एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग अल्फाजों कि कोशिश बनती है जो दिशाओं के तरानों कि सोच से गुजरकर उजालों कि रोशनी बनती है लहरों कि आस अक्सर उजालों कि रोशनी देती है अफसानों को सपनों कि सुबह उम्मीद कि सोच देती है आशाओं को जज्बातों कि दिशाएं तलाश देती है किनारों को सपनों कि पहचान एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग आशाओं कि सोच बनती है जो अंदाजों के खयालों कि सुबह से निकलकर आशाओं कि पहचान बनती है तरानों कि कोशिश अक्सर उम्मीदों कि तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि दास्तान राहों कि समझ देती है तरानों को अरमानों कि सोच सहारे देती है इशारों को अफसानों कि कोशिश एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग अंदाजों कि लहर बनती है जो तरानों के सरगम कि उमंग से गुजरकर लहरों कि उम्मीद बनती है कदमों कि आहट अक्सर आवाजों कि पहचान देती है आशाओं को जज्बातों कि तलाश दिशाओं कि सुबह देती है खयालों को सपनों कि आस परख देती है इरादों को नजारों कि सरगम एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग जज्बातों कि पुकार बनती है जो आशाओं के दास्तानों कि परख से निकलकर आवाजों कि धून बनती है तरानों कि सोच अक्सर उजालों कि सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि लहर अरमानों कि कोशिश देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को अदाओं कि सुबह एहसासों कि रोशनी देती है।
हर पल किसी उजाले संग अल्फाजों कि सोच बनती है जो अंदाजों के कदमों कि आहट से गुजरकर आशाओं कि पहचान बनती है आवाजों कि धाराएं अक्सर दास्तानों कि समझ देती है आवाजों को राहों कि पहचान अदाओं कि सुबह देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश इरादे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग एहसासों कि रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...