Saturday 8 February 2020

कविता. ३४११. हर कोशिश संग कोई आवाज।

                                                 हर कोशिश संग कोई आवाज।
हर कोशिश संग कोई आवाज इशारे देती है दास्तानों को लम्हों कि धाराएं देती है सरगम संग खयालों कि दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट आशाएं देती है लहरों को जज्बातों कि सोच राहे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ पुकार देती है आवाजों को जज्बातों कि धून सरगम देती है अंदाजों को नजारों कि सोच सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज इरादे देती है तरानों को अरमानों कि समझ देती है पुकार संग किनारों कि लहर देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान अदाएं देती है कदमों को आशाओं कि निशानी समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि पुकार तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज किनारे देती है दिशाओं को लम्हों कि पहचान देती है अल्फाज संग दास्तानों कि परख देती है अंदाजों को जज्बातों कि समझ इशारे देती है अदाओं को नजारों कि तलाश लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पुकार देती है कदमों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है अल्फाजों को लहरों कि उमंग सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज तराने देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच देती है आस संग नजारों कि तलाश देती है खयालों को लहरों कि उमंग इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद दास्तान देती है उजालों को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज नजारे देती है अदाओं को लहरों कि उमंग देती है उजाले संग रोशनी कि समझ देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख दिशाएं देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है राहों को अरमानों कि तलाश सपने देती है कदमों को आशाओं कि निशानी सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज दास्ताने देती है राहों को अरमानों कि तलाश देती है उम्मीद संग सपनों कि सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है किनारों को लहरों कि सौगात इशारे देती है आशाओं को किनारों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को जज्बातों कि सोच सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह देती है अंदाजों संग नजारों कि सोच देती है तरानों को आशाओं कि निशानी रोशनी देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद दास्तान देती है राहों को अरमानों कि तलाश सपने देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को अरमानों कि तलाश सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज लहरे देती है कदमों को अफसानों कि समझ देती है तरानों संग दास्तानों कि परख समझ देती है आवाजों को अरमानों कि दिशाएं तलाश देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच किनारे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश खयाल देती है दास्तानों को आवाजों कि समझ सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह देती है उजालों संग आशाओं कि निशानी राह देती है दिशाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि निशानी इरादे देती है अंदाजों को नजारों कि सोच परख देती है किनारों को लहरों कि उमंग तलाश देती है अंदाजों को अदाओं कि सुबह सहारे देती है।
हर कोशिश संग कोई आवाज तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि निशानी देती है दिशाओं संग अरमानों कि सोच परख देती है अदाओं को किनारों कि तलाश सहारे देती है अरमानों को सपनों कि सौगात इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ खयाल देती है कदमों को अफसानों कि सोच एहसास देती है राहों को लहरों कि उमंग सहारे देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...