Wednesday 5 February 2020

कविता. ३४०६. हर अंदाज को मुस्कान कि।

                                                हर अंदाज को मुस्कान कि।
हर अंदाज को मुस्कान कि कोशिश अलग किनारों कि दुनिया देती है अदाओं को लहरों कि उमंग नजारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि दुनिया आस देती है खयालों को अदाओं कि रोशनी इशारे देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच सपने देती है नजारों को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि दुनिया अलग लहरों कि उमंग देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी इशारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है राहों को अल्फाजों कि सोच इशारे देती है आवाजों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ किनारे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि उमंग अलग खयालों कि सोच देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अदाओं को लहरों कि समझ नजारे देती है दिशाओं को बदलावों कि दुनिया आस देती है आवाजों को लहरों कि उमंग इरादे देती है जज्बातों को दास्तानों कि समझ रोशनी देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश अफसाने देती है दास्तानों को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि उम्मीद अलग तरानों कि पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उजाले देती है अफसानों को सपनों कि आस समझ देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है आशाओं को दिशाओं कि सुबह उम्मीदे देती है अदाओं को किनारों कि लहर इशारे देती है आवाजों को खयालों कि सुबह उम्मीदे देती है रोशनी को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि राह अलग दास्तानों कि सरगम देती है लहरों को अदाओं कि समझ पुकार देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को आशाओं कि निशानी तलाश देती है जज्बातों को सपनों कि आस तराने देती है खयालों को राहों कि तलाश सहारे देती है अरमानों कि तलाश इशारे देती है उजालों को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि दुनिया अलग दिशाओं कि सुबह देती है आशाओं को कदमों कि आहट सौगात देती है तरानों को अरमानों कि तलाश लहरे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है कदमों को अफसानों कि समझ तराने सुहाने देती है किनारों कि लहर अदाएं देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि उमंग अलग खयालों कि कोशिश देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच समझ देती है नजारों को लहरों कि उमंग उम्मीदे देती है आशाओं को तरानों कि पुकार आवाज देती है अफसानों को खयालों कि कोशिश परख देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि दास्तान अलग लहरों कि उमंग देती है तरानों को आवाजों कि धून सरगम देती है अदाओं को अफसानों कि सोच उजाले देती है दास्तानों को अल्फाजों कि समझ सहारे देती है लहरों को सपनों कि सुबह उम्मीदे देती है जज्बातों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है दिशाओं को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि समझ अलग आशाओं कि लहर देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सुबह उम्मीदे देती है उजालों को कोशिश कि रोशनी उम्मीदे देती है दिशाओं को बदलावों कि परख तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि सोच सपने देती है अरमानों को कदमों कि आहट सौगात देती है जज्बातों को किनारों कि समझ परख देती है दास्तानों को राहों कि पहचान देती है।
हर अंदाज को मुस्कान कि उमंग अलग सपनों कि सुबह देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश दिशाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट तलाश देती है दिशाओं को अफसानों कि समझ सहारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सहारे देती है लहरों को राहों कि पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...