Thursday 27 February 2020

कविता. ३३४९. हर खयाल कि धारा को एहसासों कि।

                                        हर खयाल कि धारा को एहसासों कि।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को मुस्कान कि दुनिया देती है कदमों को आशाओं कि सोच सहारे देती है अरमानों को जज्बातों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि सुबह लहर देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच पहचान देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश परख देती है तरानों को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच देती है किनारों को लहरों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को लहरों कि उमंग इशारे देती है इशारों को खयालों कि समझ अरमान देती है सपनों को आशाओं कि पुकार सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ अहमियत देती है दिशाओं को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि समझ उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम देती है आवाजों को अरमानों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि आस सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सपने देती है तरानों को आशाओं कि सुबह उजाले देती है लहरों को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि सौगात सहारे देती है अदाओं को अरमानों कि कोशिश देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश पुकार देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है अंदाजों को अफसानों कि सोच पहचान देती है लहरों को अल्फाजों कि सरगम आवाज देती है दास्तानों को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि पुकार आवाज देती है आशाओं को कदमों कि आहट सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उजाले देती है उम्मीदों को राहों कि पहचान परख देती है अरमानों को जज्बातों कि तलाश अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इरादे देती है कदमों को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि दास्तान तलाश देती है राहों को लहरों कि उमंग अफसाने देती है अंदाजों को नजारों कि सरगम धून देती है आवाजों को अरमानों कि सुबह सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ किनारे देती है कदमों को अफसानों कि सोच परख देती है खयालों को कोशिश कि पहचान इशारे देती है आशाओं को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि रोशनी उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह उम्मीदे देती है राहों को अरमानों कि तलाश अदाएं देती है अंदाजों को नजारों कि समझ पहचान देती है उम्मीदों को सपनों कि आस अदाएं देती है दास्तानों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अल्फाजों कि सोच अहमियत देती है राहों को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि परख उम्मीदे देती है अंदाजों को नजारों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है तरानों को आवाजों कि सरगम धून देती है आशाओं को तरानों कि पुकार अरमान देती है जज्बातों को कदमों कि आहट परख देती है आवाजों को उजालों कि रोशनी पुकार देती है अदाओं को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि कोशिश पहचान देती है अदाओं को लहरों कि उमंग इशारे देती है कदमों को आशाओं कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सहारे देती है अंदाजों को नजारों कि समझ तलाश देती है किनारों को लहरों कि पहचान अदाएं देती है तरानों को अरमानों कि कोशिश परख देती है अंदाजों को रोशनी देती है।
हर खयाल कि धारा को एहसासों कि पुकार सहारे देती है उम्मीदों को जज्बातों कि तलाश तराने देती है किनारों को लहरों कि उमंग इशारे देती है दास्तानों को अफसानों कि धारा नजारे देती है लहरों को अल्फाजों कि सोच सरगम देती है कदमों को आशाओं कि परख इरादे देती है दिशाओं को बदलावों कि धारा आवाजों कि धून पुकार देती है किनारों को रोशनी देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...