Monday 16 November 2020

कविता. ३८७७. दिशाओं को बदलावों कि सोच।

                                                            दिशाओं को बदलावों कि सोच।

दिशाओं को बदलावों कि सोच रोशनी देती है किनारों को लहरों कि उमंग सहारे देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ इशारे देती है कदमों को खयालों कि सौगात तराने देती है आशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि सौगात सुबह देती है कदमों को अंदाजों कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को रोशनी कि दास्तान आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को सपनों कि आवाज अरमान देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच लहरे देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को कदमों कि आहट एहसास देती है आशाओं को खयालों कि पहचान आस देती है उजालों को किनारों कि सौगात सुबह देती है नजारों को अफसानों कि समझ रोशनी देती है आवाजों को जज्बातों कि सोच अदाएं देती है लहरों को तरानों कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच दास्तान देती है तरानों को खयालों कि समझ पुकार देती है अदाओं को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है बदलावों को कदमों कि आहट सौगात देती है अंदाजों को किनारों कि राह अफसाना देती है इरादों को जज्बातों कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच आस देती है जज्बातों को अरमानों कि तलाश अल्फाज देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को कदमों कि आहट लहर देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है उजालों को आशाओं कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच कोशिश देती है इशारों को नजारों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को एहसासों कि राह परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उम्मीद देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश आस देती है कोशिश को दास्तानों कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच किनारा देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस सहारा देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात लहर देती है राहों को कोशिश कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सरगम धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि पहचान परख देती है नजारों को अफसानों कि सोच सुबह देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है तरानों को एहसासों कि बदलाव समझ देती है अरमानों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को सपनों कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अफसानों को उजालों कि राह दास्तान देती है आशाओं को सपनों कि सौगात तलाश देती है किनारों को लहरों कि समझ परख देती है अदाओं को अल्फाजों कि राह देती है।

दिशाओं को बदलावों कि सोच लहरे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अदाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है सरगम को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है किनारों को तरानों कि राह देती है।









No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...