Sunday 22 November 2020

कविता. ३८८९. नजारों से अरमानों कि।

                                                                        नजारों से अरमानों कि।

नजारों से अरमानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को खयालों कि सरगम एहसास देती है कोशिश को अल्फाजों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी अल्फाज देती है इरादों को अंदाजों कि परख एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि उमंग उजाला देती है जज्बातों को सपनों कि सौगात इशारा देती है आशाओं को दास्तानों कि परख कोशिश देती है रोशनी को किनारों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि समझ इरादा देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि पहचान अफसाना देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद किनारा देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार एहसास देती है दास्तानों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों संग तरानों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि सौगात उम्मीद देती है इरादों को सपनों कि सोच अफसाना देती है कदमों को खयालों कि समझ दिशाएं देती है एहसासों को अल्फाजों कि सुबह पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है किनारों से इशारों को अंदाजों कि कहानी कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि रोशनी तलाश देती है दास्तानों को अल्फाजों कि उमंग कोशिश देती है अदाओं को लहरों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है तलाश को दास्तानों कि सुबह उजाले देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है दिशाओं से सपनों को बदलावों कि सरगम कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि उमंग पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद खयाल देती है लहरों को दिशाओं कि उम्मीद बदलाव देती है इशारों को सपनों कि सुबह आस देती है उजालों से जज्बातों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि अहमियत कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अफसाना देती है उजालों को बदलावों कि उमंग परख देती है खयालों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आहट पहचान देती है इरादों को अंदाजों कि पुकार से जुडने कि जरुरत कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि समझ सपना देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सौगात देती है लहरों को एहसासों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ कि पहचान कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है अरमानों को किनारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इशारों को अल्फाजों कि रोशनी से परख लेने कि कोशिश देती है।

नजारों से अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाला देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह आस देती है खयालों को लहरों कि सरगम संग कोशिश देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...