Saturday 21 November 2020

कविता. ३८८८. कोशिश को अल्फाजों कि।

                                                              कोशिश को अल्फाजों कि।

कोशिश को अल्फाजों कि परख सहारे देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सरगम देती है इरादों को अफसानों कि सौगात उम्मीद देती है आशाओं को खयालों कि सोच सौगात देती है किनारों को जज्बातों कि समझ पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि सुबह आस देती है आशाओं को खयालों कि समझ तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है इशारों को नजारों कि समझ तराने देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद पुकार देती है कदमों को खयालों कि अहमियत अफसाने देती है

कोशिश को अल्फाजों कि सरगम धून देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तराना देती है कदमों को खयालों कि सौगात बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद जज्बात देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को अदाओं कि कहानी इशारा देती है इरादों को अरमानों कि समझ तराना देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को अरमानों कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि कहानी अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि परख पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि राह एहसास देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को उजालों कि रौशनी किनारे देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग दास्तान देती है अंदाजों को राहों कि ‌सरगम अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि रोशनी उमंग देती है इरादों को खयालों कि समझ परख देती है किनारों को लहरों कि तलाश आस देती है कदमों को जज्बातों से आशाओं को कि परख तराने देती है दास्तानों को दिशाओं कि उमंग अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद लहरे देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है अफसानों को सपनों कि रोशनी अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि समझ किनारा देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अंदाजों कि राह मुस्कान देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है आवाजों को लम्हों से उजालों कि उमंग परख देती है एहसासों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आशाओं को किनारों कि उम्मीद अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है तरानों को किनारों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को खयालों कि सोच सरगम देती है अफसानों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों को तरानों कि रोशनी अफसाने देती है।

कोशिश को अल्फाजों कि उमंग परख देती है खयालों को लहरों कि सौगात उजाले देती है आवाजों से तरानों को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अफसाने देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...