Tuesday 10 November 2020

कविता. ३८६६. राहों को एहसासों कि कोशिश।

                                                          राहों को एहसासों कि कोशिश।

राहों को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है इरादों को अरमानों कि सौगात सहारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को पुकार कि कहानी अल्फाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि समझ दास्तान देती है लहरों का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी कोशिश देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सरगम देती है दास्तानों को आवाजों कि उम्मीद सपने देती है तरानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है खयालों का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश सुबह देती है लहरों को नजारों कि समझ सपने देती है आशाओं को खयालों कि सोच अहमियत देती है अदाओं को किनारों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को अल्फाजों संग मुस्कान तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को आवाजों कि कहानी परख देती है तरानों का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद सहारे देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को सपनों कि सुबह सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है बदलावों का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग बदलाव देती है उजालों को कोशिश कि रोशनी तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है उम्मीदों को कदमों कि कहानी परख देती है आशाओं का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश रोशनी देती है जज्बातों को सपनों कि राह अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि समझ अहमियत देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है इरादों का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है तरानों को एहसासों कि कोशिश धून देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है आवाजों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है दिशाओं का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग समझ देती है लहरों को तरानों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सोच अहमियत देती है रोशनी को नजारों कि समझ आस देती है लहरों को तरानों कि पहचान तलाश देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद अरमान देती है उजालों का किनारा देती है।

राहों को एहसासों कि कोशिश आस देती है अंदाजों को कदमों कि आस पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को तरानों कि राह उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह आस पहचान देती है दिशाओं का किनारा देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...