Wednesday 4 November 2020

कविता. ३८५३. इशारों को अल्फाजों कि जरुरत।

                                                                   इशारों को अल्फाजों कि जरुरत।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर जज्बात लाती है उस पल मे जीवन कि कहानी अल्फाजों संग मुस्कान बन जाती है किसी किनारे से उठकर उम्मीद तराना बनकर आ जाती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर आस लाती है उस मुस्कान पर दास्तान कि उम्मीद तरानों संग अरमान बन‌ जाती है किसी नजारे से उठकर परख सौगात बनकर आ जाती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर कोशिश लाती है उस रोशनी से अफसाने कि सुबह आवाजों संग दास्तान बन जाती है किसी लहरों से उठकर सौगात सपना बनकर आ जाती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को सपनों कि अहमियत तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर रोशनी लाती है उस परख से जज्बातों कि आस एहसासों संग पुकार बन जाती है किसी खयाल से उठकर उमंग एहसास बनकर आ जाती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर पुकार लाती है उस आवाज से लम्हों कि कहानी अफसानों संग दास्तान बन जाती है किसी अंदाजों से उठकर परख अफसाना बनकर आ जाती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है लहरों को अफसानों कि सुबह अरमान देती है उम्मीदों को नजारों कि समझ तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर मुस्कान लाती है उस कोशिश से अदाओं कि उम्मीद अरमानों संग बदलाव बन जाती है किसी इरादे से उठकर उमंग जज्बात बनकर आ जाती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर पहचान लाती है उस आशाओं से दिशाओं कि उमंग बदलावों संग अफसाना बन जाती है किसी उजाले से उठकर परख तराना बनकर आ जाती है कदमों को खयालों कि समझ राह देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश धून देती है लहरों को अरमानों कि रोशनी तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर जज्बात लाती है उस अंदाज से एहसासों कि सुबह दास्तानों संग अरमान बन जाती है किसी आवाज से उठकर उम्मीद सपना बनकर आ जाती है किनारों को लहरों कि परख पहचान देती है खयालों को अफसानों कि सोच सरगम देती है अदाओं को बदलावों कि सुबह तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर पुकार लाती है उस लहरों से अफसानों कि सोच दिशाओं ‌संग कोशिश बन‌ जाती है किसी किनारे से उठकर उमंग एहसास बनकर आ जाती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को तरानों कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को नजारों कि सरगम तलाश देती है।

इशारों को अल्फाजों कि जरुरत अक्सर कोशिश लाती है उस कदमों से अरमानों कि उमंग लहरों संग बदलाव बन जाती है किसी रोशनी से उठकर उम्मीद सपना बनकर आ जाती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...