Thursday 5 November 2020

कविता. ३८५६. उजालों को सपनों कि सुबह।

                                                             उजालों को सपनों कि सुबह।

उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि तलाश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है उजालों को नजारों कि समझ कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग अदाएं देती है खयालों को लहरों कि सुबह जज्बात देती है एहसासों को आवाजों कि धून बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है कदमों को एहसासों कि सरगम पुकार देती है किनारों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सौगात कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि लहर सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को रोशनी कि समझ आस देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है एहसासों को जज्बातों कि समझ बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह दास्तान देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी तलाश देती है तरानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है कोशिश को इरादों कि उम्मीद बदलाव देती है। 

उजालों को सपनों कि सुबह आवाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है उजालों को नजारों कि समझ कोशिश देती है अरमानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है एहसासों के कोशिश जज्बातों कि सरगम बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह परख देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को जज्बातों कि सुबह कोशिश देती है अंदाजों को आशाओं कि सोच अफसाने देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि पुकार बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश धून देती है किनारों को आशाओं कि पहचान जज्बात देती है इशारों को अल्फाजों कि परख पुकार देती है तरानों को खयालों कि पुकार कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह पहचान देती है जज्बातों को इशारों कि राह अफसाने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अरमानों को लहरों कि तलाश अल्फाज देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अदाओं कि सौगात बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि समझ दास्तान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उम्मीदों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को एहसासों कि आहट बदलाव देती है।

उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को लहरों कि सौगात तराने देती है इरादों को अंदाजों कि तलाश अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है किनारों से इशारों को आशाओं कि सरगम धून देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को तरानों कि अहमियत बदलाव देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...