Friday 6 November 2020

कविता. ३८५८. जज्बातों को सपनों कि सरगम।

                                                  जज्बातों को सपनों कि सरगम।

जज्बातों को सपनों कि सरगम कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश सहारे देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को राहों कि सरगम आवाज देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सरगम मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच अदाएं देती है आशाओं संग राहों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को सपनों कि सुबह कोशिश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है एहसासों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सरगम एहसास देती है किनारों को बदलावों कि उम्मीद अहमियत देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है खयालों को अंदाजों कि सरगम उमंग देती है दास्तानों को आवाजों कि उम्मीद तराने देती है अरमानों को इशारों कि परख उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सरगम पुकार देती है इरादों को अरमानों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है लहरों को तरानों कि राह अल्फाज देती है बदलावों को कदमों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को खयालों कि सौगात दिशाओं कि उमंग देती है अंदाजों को सपनों कि पहचान उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सरगम नजारे देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है एहसासों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है कोशिश को अफसानों कि कहानी सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि सरगम उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है नजारों को दिशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को खयालों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को इशारों कि पहचान एहसास देती है आवाजों से दिशाओं को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को एहसासों कि समझ अहमियत देती है इरादों को बदलावों कि अहमियत उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद कोशिश देती है अंदाजों को राहों कि पुकार समझ देती है लहरों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को एहसासों कि कोशिश उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह आस देती है इरादों को नजारों कि समझ दास्तान देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है इशारों को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात एहसास देती है कोशिश को अंदाजों कि समझ इशारा देती है अफसानों को सपनों कि पहचान उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह आवाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पुकार देती है लहरों को तरानों कि कोशिश अरमान देती है जज्बातों को आशाओं कि कहानी परख देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश उमंग देती है आवाजों को अल्फाजों कि आवाज दिशाएं देती है एहसासों को किनारों कि सरगम उजाले देती है।

जज्बातों को सपनों कि सुबह सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है इरादों से कदमों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...