Sunday 1 November 2020

कविता. ३८४८. लहरों को अफसानों कि कहानी संग।

                                                            लहरों को अफसानों कि कहानी संग।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आवाजों कि धून देती है इरादों को अरमानों कि सरगम अदाएं देती है दास्तानों को लम्हों कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग आस देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है अदाओं को कोशिश कि अदाएं परख देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम आस देती है इशारों को नजारों कि सोच सहारे देती है कदमों को खयालों कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग पुकार देती है इशारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग सौगात देती है रोशनी को नजारों कि समझ बदलाव देती है आवाजों को अल्फाजों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सौगात देती है अदाओं को सपनों कि सुबह एहसास देती है आवाजों को अदाओं कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग कोशिश देती है उजालों को नजारों कि समझ आस देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है तरानों को खयालों कि समझ सरगम देती है दास्तानों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को इशारों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ सपने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कोशिश कि बदलाव आस देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग अदाएं देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है अदाओं को किनारों कि सोच दिशाएं देती है इशारों को नजारों कि सोच सपने देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है अफसानों को कदमों कि आहट अरमान देती है तरानों को खयालों कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग बदलाव देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि कहानी परख देती है लहरों को बदलावों कि समझ अफसाने देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को तरानों कि आस अदाएं देती है दास्तानों को अदाओं कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सुबह आस देती है उजालों को नजारों कि समझ पहचान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को जज्बातों कि तलाश आस देती है अरमानों को एहसासों कि समझ सौगात देती है इरादों को सपनों कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग आस देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को इशारों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि राह देती है।

लहरों को अफसानों कि कहानी संग परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि रोशनी दास्तान देती है एहसासों को उम्मीदों कि समझ दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है कदमों को उजालों कि राह देती है।








No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...