Tuesday 17 November 2020

कविता. ३८७९. आशाओं को अरमानों कि सुबह।

                                                                   आशाओं को अरमानों कि सुबह।

आशाओं को अरमानों कि सुबह रोशनी देती है दिशाओं को बदलावों कि तलाश इशारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ कोशिश देती है इरादों को परख कि पहचान कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि सौगात सहारे देती है लहरों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद संग तरानों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी रोशनी देती है जज्बातों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि राह संग किनारों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह आस देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अदाएं देती है कोशिश को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अंदाजों कि सरगम धून देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है अदाओं को लहरों कि तलाश पुकार देती है तरानों को अल्फाजों कि परख संग एहसासों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह बदलाव देती है लहरों को तरानों कि आस दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि समझ तलाश देती है बदलावों को किनारों कि कहानी सौगात देती है लहरों को जज्बातों कि सरगम संग बदलावों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह किनारे देती है जज्बातों को आवाजों कि सोच इशारे देती है परख को एहसासों कि समझ दास्तान देती है अंदाजों को राहों कि सौगात उजाले देती है अदाओं को कोशिश कि समझ इशारे देती है एहसासों को अल्फाजों कि उमंग उजाले देती है अफसानों को नजारों कि सोच संग लहरों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ कोशिश देती है दिशाओं को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को तरानों कि सौगात उमंग देती है अंदाजों को राहों कि उम्मीद सपने देती है कोशिश को जज्बातों कि आस परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात संग तरानों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को कदमों कि आहट दास्तान देती है इरादों को खयालों कि समझ पहचान देती है आवाजों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है किनारों को दास्तानों कि उम्मीद संग एहसासों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह दास्तान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है इरादों को रोशनी कि सरगम अफसाना देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को बदलावों कि राह दास्तान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख रोशनी देती है नजारों को एहसासों कि कोशिश संग लहरों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह कोशिश देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाना देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को किनारों कि सोच सरगम देती है कदमों को अंदाजों कि समझ तराने देती है कदमों को एहसासों कि उमंग दास्तान देती है रोशनी को सपनों कि पहचान संग इशारों कि पुकार देती है।

आशाओं को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद कोशिश देती है तरानों को उजालों कि राह एहसास देती है कदमों को खयालों कि पहचान सहारे देती है लहरों को नजारों कि उम्मीद बदलाव देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच संग सपनों कि पुकार देती है।










No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...