Tuesday 3 November 2020

कविता. ३८५१. हर पल को सपनों कि आहट।

                                                              हर पल को सपनों कि आहट।

हर पल को सपनों कि आहट एहसास नया देती है तरानों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को दिशाओं को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट अल्फाज नया देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि राह सौगात देती है इरादों को अरमानों कि कोशिश बदलाव देती है तरानों को खयालों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है अफसानों को नजारों कि आस सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट अरमान नया देती है किनारों को तरानों कि आस बदलाव देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को बदलावों कि उम्मीद सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट आस नया देती है इरादों को अंदाजों कि राह अफसाने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि समझ सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट बदलाव नया देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट एहसास नया देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है नजारों को तरानों कि आस पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है दिशाओं को खयालों कि समझ सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट अल्फाज नया देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि एहसास सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट इशारा नया देती है इरादों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि राह अफसाने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट इरादा नया देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लम्हों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों को जज्बातों कि मुस्कान सरगम देती है।

हर पल को सपनों कि आहट सबेरा नया देती है लहरों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है लहरों को तरानों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को आवाजों कि अहमियत सरगम देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...