Tuesday 3 November 2020

कविता. ३८५२. किनारों को आशाओं कि सौगात।

                                                        किनारों को आशाओं कि सौगात।

किनारों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है दास्तानों को दिशाओं कि उमंग परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि सरगम धून देती है सपनों को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ सहारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि पुकार उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात तराने देती है इरादों को अल्फाजों कि परख इशारे देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी अफसाने देती है अंदाजों को राहों कि तलाश पुकार देती है लहरों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस बदलाव देती है एहसासों को अफसानों कि सुबह उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को सपनों कि सरगम तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख अरमान देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि अहमियत उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात कोशिश देती है नजारों को दास्तानों कि उमंग परख देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अफसानों कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है एहसासों को सपनों कि बदलाव उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात रोशनी देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है इशारों को नजारों कि समझ परख देती है खयालों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि कहानी उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है तरानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है खयालों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख तलाश देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को अफसानों कि पहचान उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात उमंग देती है इरादों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि समझ अरमान देती है कदमों को अल्फाजों कि कहानी परख देती है दास्तानों को जज्बातों कि अरमान पहचान देती है तरानों को सपनों कि राह इशारे देती है अफसानों को कदमों कि पुकार उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात लहरे देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी खयाल देती है अंदाजों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को अदाओं कि सौगात लहरे देती है किनारों को लहरों कि परख उजाले देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात अरमान देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाने देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सरगम उजाले देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...