Thursday 26 November 2020

कविता. ३८९७. सपनों के किनारों को आशाओं कि।

                                                                सपनों के किनारों को आशाओं कि।

सपनों के किनारों को आशाओं कि महफिल उमंग देती है दिशाओं को एहसासों संग जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच अफसाना देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद नजारा देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात सहारा देती है इशारों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों संग दास्तानों कि सौगात उजाला देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है जज्बातों को कदमों कि आहट तलाश देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम एहसास देती है किनारों को आशाओं कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को आशाओं कि सौगात उजाला देती है इरादों को अरमानों संग लहरों कि सुबह तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि पहचान बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को नजारों कि समझ अरमान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को आशाओं कि सोच तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों संग उम्मीदों कि राह एहसास देती है बदलावों को अदाओं कि राह पुकार देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है नजारों को अफसानों कि कोशिश आस देती है इरादों को नजारों कि उमंग पहचान देती है आवाजों को अल्फाजों कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को आशाओं कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों संग उजालों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है कोशिश को दिशाओं कि उम्मीद सहारे देती है एहसासों को अल्फाजों कि रोशनी दिशाएं देती है तरानों को अदाओं कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है लहरों को अफसानों संग दिशाओं कि उमंग तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है अदाओं को एहसासों कि कोशिश समझ देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है अरमानों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को आशाओं कि उमंग कोशिश देती है आवाजों को अल्फाजों संग अंदाजों कि उम्मीद मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह लहरे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि राह दास्तान है देती है लहरों को तरानों कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को कदमों कि आहट अरमान देती है उजालों को नजारों संग अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को एहसासों कि समझ अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है राहों को खयालों कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को जज्बातों कि आस परख देती है इरादों को अरमानों संग लहरों कि उम्मीद बदलाव देती है कोशिश को अल्फाजों कि सौगात पुकार देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को खयालों कि समझ आस देती है दास्तानों को अदाओं कि सौगात समझ देती है बदलावों को अदाओं कि कहानी परख देती है।

सपनों के किनारों को आवाजों कि धून तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि पहचान आस देती है अरमानों को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है इशारों को नजारों कि सोच एहसास देती है लहरों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि कहानी परख देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...