Saturday 21 November 2020

कविता. ३८८७. सुबह कि नयी बूंद कोई।

                                                                    सुबह कि नयी बूंद कोई।

सुबह कि नयी बूंद कोई कहानी कहती है आशाओं को नये दिशाओं कि निशानी देती है किनारों को लहरों कि सरगम पुकार सुहानी देती है एहसासों को सपनों कि लहर इशारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ इरादे देती है लहरों को अफसानों कि सोच संग बदलावों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई पुकार सुनाती है आवाजों को नये तरानों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग सुहानी देती है लहरों को जज्बातों कि तलाश सहारे देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है तरानों को जज्बातों कि कोशिश परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद संग राहों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई सरगम सुनाती है जज्बातों को नये आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश संग लहरों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई कोशिश कहती है उजालों को नये जज्बातों कि आस समझ देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इशारों को सपनों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को लहरों कि सौगात संग नजारों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई परख सुनाती है उम्मीदों को नये इशारों कि पुकार सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है एहसासों को जज्बातों कि आस उमंग देती है दिशाओं को अफसानों कि उमंग परख देती है तरानों को अरमानों कि समझ संग जज्बातों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई आस सुनाती है जज्बातों को नये तरानों कि राह अफसाना देती है इरादों को लहरों कि उम्मीद अरमान देती है आवाजों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पहचान देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है किनारों को आशाओं कि सोच संग तरानों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई किनारा सुनाती है इशारों को नये लहरों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि आस सरगम देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश एहसास देती है नजारों को अफसानों कि कहानी तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग संग इशारों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई जज्बात बताती है लहरों को नये अफसानों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को बदलावों कि राह एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम पुकार देती है उजालों को कोशिश कि सौगात संग अरमानों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई इशारा सुनाती है आवाजों को नये लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ अफसाना देती है लहरों को तरानों कि राह एहसास देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को कोशिश कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच संग आवाजों कि दास्तान देती है।

सुबह कि नयी बूंद कोई लहर बताती है आशाओं को नये बदलावों कि राह कोशिश देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अरमानों कि उमंग सौगात देती है तरानों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है कदमों को अल्फाजों कि उमंग सौगात आस देती है जज्बातों को आशाओं कि परख अदाओं कि दास्तान देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...