Sunday 15 November 2020

कविता. ३८७६. सपनों कि राह के संग।

                                                             सपनों कि राह के संग।

सपनों कि राह के संग पहचान कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आशाओं कि समझ कोशिश देती है अदाओं को जज्बातों कि आस पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है बदलावों को अंदाजों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि समझ पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग एहसास कि उम्मीद सुबह देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ किनारे देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सोच सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग अरमान कि परख सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है अल्फाजों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है उजालों को नजारों कि सोच अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग जज्बात कि सोच अरमान देती है दास्तानों को रोशनी कि समझ कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि कहानी समझ देती है तरानों को अरमानों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि सरगम धून देती है दास्तानों को अंदाजों कि सोच सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग कोशिश कि लहर तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को रोशनी कि पहचान परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ जज्बात देती है लहरों को तरानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को लहरों कि पुकार सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग सौगात कि रोशनी उमंग देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात नजारा देती है लहरों को अफसानों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि रोशनी सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग एहसास कि सुबह कोशिश देती है कदमों को दिशाओं कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उजाले देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद अरमान देती है कदमों को तरानों कि उम्मीद सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग दास्तान कि राह सोच देती है आवाजों को तरानों कि आस पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद अहमियत देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को तरानों कि पहचान परख देती है खयालों को जज्बातों कि समझ सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग पुकार कि कहानी तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सोच अदाएं देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अंदाजों को राहों कि सौगात उमंग देती है लहरों को अफसानों कि समझ बदलाव देती है कोशिश को जज्बातों कि परख दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि राह सरगम देती है।

सपनों कि राह के संग जज्बात कि परख सौगात देती है उजालों को तरानों कि पुकार अदाएं देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह सरगम देती है।









No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...