Sunday 29 November 2020

कविता. ३९०४. दिशाओं को खयालों कि सौगात।

                                                           दिशाओं को खयालों कि सौगात।

दिशाओं को खयालों कि सौगात सहारे देती है कदमों को अंदाजों कि परख इशारे देती है किनारों को आशाओं कि सरगम धून देती है सपनों को एहसासों कि कोशिश राह देती है दास्तानों को जज्बातों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ अफसाना देती है किनारों को सपनों कि राह बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाले देती है इरादों को उम्मीदों कि सोच अदाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि पुकार एहसास देती है किनारों को सपनों कि राह अरमान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है अफसानों को सपनों कि सुबह आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है तरानों को जज्बातों कि समझ पुकार देती है कदमों को इशारों कि पहचान बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को इशारों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों से रोशनी कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अरमानों कि उम्मीद परख देती है अल्फाजों को आशाओं कि सोच बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद कहानी देती है इरादों को अरमानों कि समझ परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अफसानों को पुकार कि कहानी सौगात देती है रोशनी को अल्फाजों कि उमंग पहचान देती है इशारों को सपनों कि आस बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात जज्बात देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है तरानों को एहसासों कि उम्मीद तलाश देती है सपनों को अंदाजों कि आस पुकार देती है कदमों को अल्फाजों कि रोशनी बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात उजाला देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है रोशनी को अल्फाजों कि सरगम सपना देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को एहसासों कि समझ बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात लहर देती है किनारों को आशाओं कि कहानी समझ देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है कोशिश को लहरों कि परख अदाएं देती है आशाओं को दास्तानों कि धून लहरे देती है किनारों को अरमानों कि आवाज बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात नजारा देती है अरमानों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है सपनों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कोशिश को उजालों कि सरगम नजारा देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि राह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि कोशिश बदलाव देती है।

दिशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है दास्तानों को कोशिश कि सरगम धून देती है इरादों को सपनों कि पहचान आस देती है किनारों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अरमानों कि समझ अरमान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है एहसासों को सपनों कि उम्मीद बदलाव देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...