Saturday 14 November 2020

कविता. ३८७३. कदमों को अंदाजों कि सरगम।

                                                                  कदमों को अंदाजों कि सरगम।

कदमों को अंदाजों कि सरगम उमंग देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि सोच सौगात देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख संग एहसासों कि रोशनी देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम धून देती है पुकार को एहसासों कि कोशिश पहचान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग देती है आशाओं को खयालों कि सोच आस देती है दास्तानों को जज्बातों कि राह अफसाना देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सौगात संग आवाजों कि पुकार देती है

कदमों को अंदाजों कि सरगम तलाश देती है इरादों को जज्बातों कि उमंग खयाल देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग सहारे देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को बदलावों कि उम्मीद संग जज्बातों कि आस देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम पहचान देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात सहारे देती है किनारों को लहरों कि तलाश देती है अफसानों को नजारों कि सोच बदलाव देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को राहों कि सरगम संग आशाओं कि सुबह देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि परख देती है इरादों को अदाओं कि समझ पहचान देती है नजारों को अल्फाजों कि रोशनी उजाले देती है उम्मीदों को नजारों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को सपनों कि सुबह संग लहरों कि रोशनी देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम तराना देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच देती है दास्तानों को किनारों कि समझ परख देती है अदाओं को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है अदाओं को लम्हों कि उमंग संग अरमानों कि समझ देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम पुकार देती है इरादों को सपनों कि समझ जज्बात देती है तरानों को इशारों कि पहचान देती है अफसानों को नजारों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि राह उजाला देती है आशाओं को खयालों कि सुबह किनारा देती है सपनों को अरमानों कि समझ संग आवाजों कि पुकार देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम रोशनी देती है आशाओं को खयालों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आवाजों कि धून पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सोच पुकार देती है कोशिश को लम्हों कि कहानी संग जज्बातों कि आस देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच इशारा देती है लहरों को अफसानों कि कहानी देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सहारे देती है कोशिश को दिशाओं कि समझ बदलाव देती है इशारों को अल्फाजों कि तलाश सौगात देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद संग रोशनी कि परख देती है।

कदमों को अंदाजों कि सरगम कोशिश देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि राह देती है इरादों को खयालों कि समझ नजारे देती है आशाओं को कदमों कि आहट तराने देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग संग अफसानों कि सौगात देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...