Thursday 19 November 2020

कविता. ३८८३. राहों को एहसासों कि सौगात।

                                                                राहों को एहसासों कि सौगात।

राहों को एहसासों कि सौगात इशारे देती है दिशाओं को अफसानों कि सोच किनारे देती है सपनों संग चलने कि दिशाएं देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम आशाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है अरमानों को लहरों कि आवाज पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद इशारे देती है अफसानों को नजारों कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात उजाले देती है सपनों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है दास्तानों संग चलने कि उमंग देती है जज्बातों को आवाजों कि धून अल्फाज देती है दिशाओं को लहरों कि पुकार सहारे देती है अंदाजों को खयालों कि सौगात तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख आस देती है कोशिश को आशाओं कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात तलाश देती है तरानों को खयालों कि समझ नजारे देती है कदमों संग चलने कि आस देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है उजालों को नजारों कि उमंग सपना देती है इरादों को अल्फाजों कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात मुस्कान देती है अदाओं को किनारों कि कहानी बदलाव देती है तरानों संग चलने कि कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है इशारों को नजारों कि सुबह अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि लहर आस देती है कदमों को अंदाजों कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात उमंग देती है लहरों को अफसानों कि परख अरमान देती है नजारों संग चलने कि अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस कोशिश देती है कदमों को इशारों कि पहचान सहारा देती है उमंग को अल्फाजों कि समझ अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अफसाना देती है दास्तानों को किनारों कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात कोशिश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है किनारों संग चलने कि आस देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि परख धून देती है अरमानों को दास्तानों कि उमंग अहमियत देती है दिशाओं को लहरों कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात किनारा देती है इरादों को अरमानों कि समझ सरगम देती है जज्बातों संग चलने कि कोशिश देती है अफसानों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद रोशनी देती है इरादों को अदाओं कि सौगात लहरे देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को दिशाओं कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात सपना देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों संग चलने कि आस देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को नजारों कि समझ किनारे देती है अदाओं को सपनों कि समझ कोशिश देती है लहरों को तरानों कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात तलाश देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है तरानों संग चलने कि धून देती है उजालों को जज्बातों कि परख सौगात देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है अफसानों को सपनों कि सुबह पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को कदमों कि सोच देती है।

राहों को एहसासों कि सौगात उजाला देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आवाजों संग चलने कि पहचान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ दास्तान देती है तरानों को सपनों कि आवाज आस देती है जज्बातों को सपनों कि सोच देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...