Friday 27 November 2020

कविता. ३९००. दिशाओं को बदलावों के।

                                                           दिशाओं को बदलावों के।

दिशाओं को बदलावों के नजारे संग तलाश देती है तरानों को आवाजों कि धून सहारा देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है लहरों को अल्फाजों कि परख सुबह देती है कोशिश को जज्बातों कि आस तरंग देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को एहसासों कि रोशनी संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के इशारे संग आस देती है आशाओं को किनारों कि सोच अदाएं देती है कोशिश को अदाओं कि सोच सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है नजारों को अरमानों कि समझ संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के तराने संग रोशनी देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद सपने देती है अंदाजों को खयालों कि सोच अदाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को तरानों कि पुकार संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के किनारे संग समझ देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश धून देती है किनारों को सपनों कि सरगम पुकार देती है तरानों को अरमानों कि उमंग इशारा देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि रोशनी संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के इशारे संग आस देती है किनारों को सपनों कि समझ सरगम देती है लहरों को उजालों कि राह एहसास देती है आशाओं को खयालों कि सोच कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है जज्बातों को अल्फाजों कि धून संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के नजारे संग कोशिश देती है आशाओं को खयालों कि सोच उमंग देती है तरानों को सपनों कि सोच सरगम देती है किनारों को एहसासों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है उम्मीदों को कोशिश कि उमंग धून देती है तरानों को एहसासों कि समझ संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के तराने संग रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि समझ दास्तान देती है खयालों को किनारों कि कहानी परख देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है अफसानों को कदमों कि आहट संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के इरादे संग तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है जज्बातों को सपनों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अरमान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के कोशिश संग पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच एहसास देती है कदमों को खयालों कि सोच आस देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दास्तानों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद सरगम देती है उजालों को कदमों कि आहट संग पहचान देती है।

दिशाओं को बदलावों के सौगात संग किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद इशारे देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि समझ अरमान देती है कोशिश को अल्फाजों कि तलाश संग पहचान देती है।

No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...