Saturday 14 November 2020

कविता. ३८७४. किसी जज्बात को अफसानों कि।।

                                                           किसी जज्बात को अफसानों कि।

किसी जज्बात को अफसानों कि सुबह बदलाव देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को अरमानों कि समझ तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि सरगम सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ अक्सर मुस्कान कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि कहानी तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि आस पुकार देती है उमंग को सपनों कि सुबह सरगम देती है तरानों को दास्तानों कि समझ तराना देती है इरादों को लहरों कि तलाश अक्सर बदलावों कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि कोशिश पुकार देती है किनारों को आशाओं कि समझ बदलाव देती है दास्तानों को लहरों कि तलाश सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है अंदाजों को राहों कि तलाश इशारा देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात रोशनी देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अक्सर आवाजों कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि तलाश एहसास देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि सोच सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार इशारे देती है अरमानों को सपनों कि सुबह सहारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी इरादे देती है जज्बातों को कदमों कि आहट अक्सर दास्तानों कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि सुबह आस देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है इरादों को लहरों कि तलाश अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है कदमों को खयालों कि समझ बदलाव देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग अक्सर राहों कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि सोच दास्तान देती है कोशिश को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अरमानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराना देती है अदाओं को किनारों कि सोच बदलाव देती है कोशिश को सपनों कि राह पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ अक्सर उम्मीदों कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि सौगात पुकार देती है इरादों को अदाओं कि समझ तलाश देती है नजारों को अंदाजों कि कोशिश धून देती है लहरों को अदाओं कि कहानी तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम पहचान देती है किनारों को मुस्कान कि उम्मीद जज्बात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह अक्सर दास्तानों कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि परख आस देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को खयालों कि समझ बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि परख पहचान देती है लहरों को तरानों कि सौगात सहारे देती है कदमों को खयालों कि परख अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी अक्सर मुस्कान कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि सरगम धून देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी दास्तान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सौगात देती है इरादों को अदाओं कि कहानी पुकार देती है नजारों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है अंदाजों को खयालों कि समझ अक्सर उम्मीदों कि आशाएं देती है।

किसी जज्बात को अफसानों कि सोच कोशिश देती है लहरों को तरानों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को कदमों कि आहट अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग अक्सर दिशाओं कि आशाएं देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...