Wednesday 11 November 2020

कविता. ३८६८. सुबह के अफसानों कि कहानी।

                                                             सुबह के अफसानों कि कहानी।

सुबह के अफसानों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को तरानों कि पुकार सहारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है अल्फाजों को सपनों कि सुबह अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को राहों कि कोशिश पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात परख देती है अदाओं को कोशिश कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी सौगात देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अरमानों कि आस पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि समझ परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है कोशिश को सपनों कि सरगम पुकार देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है इशारों को अल्फाजों कि सौगात तराने देती है नजारों को अफसानों कि परख अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दास्तानों को तरानों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि सरगम कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अरमानों कि उमंग परख देती है अदाओं को किनारों कि उम्मीद अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी सोच देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि सुबह आस देती है लहरों को अंदाजों कि सरगम परख देती है इरादों को अफसानों कि पुकार कोशिश देती है एहसासों को सपनों कि कोशिश अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि तलाश कोशिश देती है अंदाजों को एहसासों कि समझ तराने देती है जज्बातों को अदाओं कि सौगात बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद अरमान देती है तरानों को खयालों कि समझ अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी दास्तान देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है अंदाजों को राहों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को अरमानों कि पहचान आस देती है लहरों को दास्तानों कि सुबह मुस्कान देती है अदाओं को दिशाओं कि उमंग परख देती है अंदाजों को कोशिश कि एहसास अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी लहरे देती है कोशिश को सपनों कि राह सौगात देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है इरादों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को किनारों कि लहर बदलाव देती है नजारों को अफसानों कि पहचान आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात अहमियत कि रोशनी देती है।

सुबह के अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि कोशिश धून देती है आवाजों को नजारों कि कहानी अहमियत कि रोशनी देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...