Monday 23 November 2020

कविता. ३८९२. दास्तान को मुस्कान कि कहानी।

                                                  दास्तान को मुस्कान कि कहानी।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ सौगात देती है तरानों को खयालों कि परख एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच अफसाने देती है नजारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि समझ आस देती है इशारों को जज्बातों कि सरगम संग आवाजों कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी खयाल देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी समझ देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को रोशनी कि परख अरमान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि सोच सुबह देती है बदलावों को अफसानों कि आहट संग दिशाओं कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी परख देती है तरानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि समझ तलाश देती है आशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है अंदाजों को राहों कि सौगात इशारे देती है किनारों को आवाजों कि पुकार जज्बात देती है लहरों को अफसानों कि परख संग एहसासों कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश समझ देती है किनारों को सपनों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि समझ खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी सहारे देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आस देती है किनारों को आशाओं कि कहानी संग अरमानों कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी उम्मीद देती है आशाओं को दिशाओं कि उमंग परख देती है कदमों को खयालों कि समझ बदलाव देती है कदमों को एहसासों कि कोशिश पुकार देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि उमंग सहारे देती है दिशाओं को बदलावों कि राह संग जज्बातों कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी पुकार देती है इरादों को नजारों कि समझ अफसाना देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आशाओं को तरानों कि राह पुकार देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद संग आशाओं कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी कोशिश देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है रोशनी को नजारों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को कदमों कि आहट खयाल देती है किनारों को लहरों कि सुबह आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख संग अल्फाजों कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी बदलाव देती है तरानों को सपनों कि राह अफसाना देती है किनारों को आशाओं कि कोशिश परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग खयाल देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को सपनों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान उजालों कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी परख देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है इरादों को सपनों कि सुबह आस देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि सौगात बदलाव देती है दिशाओं को किनारों कि पहचान उम्मीदों कि धून देती है।

दास्तान को मुस्कान कि कहानी आस देती है इरादों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को अरमानों कि सौगात उमंग देती है एहसासों को अल्फाजों कि उम्मीद कोशिश देती है कदमों को अल्फाजों कि परख इशारे देती है इरादों को अंदाजों कि अरमान सहारे देती है बदलावों को कदमों कि आहट आशाओं कि धून देती है।



No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...