Wednesday 18 November 2020

कविता. ३८८२. सपनों कि कोशिश को सपनों से।

                                                          सपनों कि कोशिश को लहरों से।

सपनों कि कोशिश को लहरों से दिशाओं कि सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है नजारों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है कदमों को खयालों कि सोच अहमियत देती है दिशाओं को तरानों कि राह अदाएं देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है कोशिश को अल्फाजों कि सोच पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से दास्तानों कि सौगात देती है तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है बदलावों को अदाओं कि परख किनारे देती है आवाजों को अफसानों कि राह रोशनी देती है कदमों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को कोशिश कि समझ पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से आवाजों कि धून देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को उजालों कि सरगम रोशनी देती है दिशाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को कदमों कि आहट पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से आशाओं कि उम्मीद देती है अरमानों को अदाओं कि परख पुकार देती है किनारों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद खयाल देती है इरादों को अंदाजों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सोच पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से दिशाओं कि उमंग देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि राह पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से जज्बातों कि आस देती है उजालों को नजारों कि समझ सहारे देती है इरादों को अल्फाजों कि परख अरमान देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सहारे देती है दास्तानों को अफसानों कि लकिर बदलाव देती है दास्तानों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से बदलावों कि राह देती है तरानों को खयालों कि सौगात उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सुबह अदाएं देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है एहसासों को इशारों कि राह अरमान देती है जज्बातों को आशाओं कि कहानी मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि सुबह पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से दास्तानों कि सौगात देती है दिशाओं को अंदाजों कि राह अफसाना देती है आवाजों को कदमों कि आहट बदलाव देती है लहरों को तरानों कि पुकार अरमान देती है आशाओं को उजालों कि सरगम धून देती है किनारों को रोशनी कि सुबह बदलाव देती है उम्मीदों को नजारों कि सोच पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से अंदाजों कि रोशनी देती है किनारों को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को खयालों कि समझ पुकार देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात सुबह देती है दिशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है।

सपनों कि कोशिश को लहरों से दिशाओं कि उमंग देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी बदलाव देती है किनारों को आशाओं कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है नजारों को जज्बातों कि सुबह सरगम देती है परख को लम्हों कि कहानी पहचान देती है।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...