Tuesday 17 November 2020

कविता. ३८८०. तरानों को गीतों कि आहट।

                                                            तरानों को गीतों कि आहट।

तरानों को गीतों कि आहट एक पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सौगात उजाले देती है उमंग को अल्फाजों कि परख सपने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि सौगात सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच सहारे देती है कोशिश को लहरों कि सुबह बदलाव संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक सौगात देती है इरादों को अरमानों कि समझ एहसास देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तराने देती है इशारों को अल्फाजों कि पुकार धून देती है किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है रोशनी को सपनों कि उम्मीद परख संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि उमंग तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी बदलाव देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है नजारों को अफसानों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अफसानों कि सुबह सौगात देती है अरमानों को कदमों कि रोशनी आस संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक परख देती है लहरों को एहसासों कि कोशिश जज्बात देती है किनारों को आवाजों कि धून सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सोच ‌पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तराने देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है किनारों को बदलावों कि परख राह संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद एहसास देती है उजालों को नजारों कि उमंग तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है कोशिश को अफसानों कि सोच तराने देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक सौगात देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है इरादों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सरगम तलाश देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच कोशिश संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक किनारा देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को आशाओं कि समझ सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद लहर देती है नजारों को खयालों कि राह तलाश संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक सरगम देती है जज्बातों को आवाजों कि धून उजाले देती है लहरों को अफसानों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच अरमान देती है तरानों को सपनों कि सुबह आस देती है उजालों को कदमों कि आहट समझ देती है आवाजों को लहरों कि उम्मीद परख संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक समझ देती है उजालों को नजारों कि उमंग परख देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है उम्मीदों को नजारों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह कोशिश देती है बदलावों को कदमों कि आहट आस संग दिशाएं देती है।

तरानों को गीतों कि आहट एक कोशिश देती है कदमों को खयालों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश पहचान देती है दास्तानों को जज्बातों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को खयालों कि सोच सहारे देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार संग दिशाएं देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...