Friday 6 November 2020

कविता. ३८५७. किनारों को आशाओं कि सौगात।

                                                                   किनारों को आशाओं कि सौगात।

किनारों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है लहरों को अफसानों कि उमंग कहानी देती है दिशाओं को बदलावों कि पुकार जज्बात देती है दास्तानों को जज्बातों कि पहचान मुस्कान देती है तरानों से कदमों को अरमानों कि सोच सरगम देती है लम्हों को दिशाओं कि सरगम पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह आस देती है लहरों को अफसानों कि कोशिश धून देती है इरादों को सपनों कि कहानी परख देती है बदलावों को एहसासों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग खयाल देती है नजारों को अल्फाजों कि मुस्कान पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात नजारे देती है इरादों को अल्फाजों कि परख राह देती है दास्तानों को आवाजों कि कहानी समझ देती है खयालों को एहसासों कि कोशिश धून देती है इशारों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को इशारों कि पहचान बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सुबह पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात तराने देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दास्तानों को रोशनी कि उम्मीद लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सौगात देती है अल्फाजों को सपनों कि उमंग पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात उजाले देती है लहरों को एहसासों कि कोशिश धून देती है तरानों को सपनों कि रोशनी बदलाव देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी अरमान देती है कदमों से तरानों को अंदाजों कि पुकार जज्बात देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम पहचान देती है। 

किनारों को आशाओं कि सौगात सपने देती है नजारों को मुस्कान कि समझ कोशिश देती है इरादों को अंदाजों कि राह सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है अफसानों को नजारों कि समझ एहसास देती है दास्तानों को जज्बातों कि उम्मीद पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात कोशिश देती है एहसासों को अल्फाजों कि उमंग परख देती है तरानों को दिशाओं कि उमंग परख देती है लहरों को अफसानों कि सोच एहसास देती है तरानों को कदमों कि परख सरगम देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद लहरे देती है अल्फाजों को आशाओं कि अहमियत पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात दास्तान देती है इरादों को अरमानों कि समझ दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराने देती है नजारों को अंदाजों कि रोशनी पुकार देती है अफसानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को अल्फाजों कि पुकार पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात इशारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तलाश देती है अंदाजों को राहों कि कहानी कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात लहर देती है अंदाजों को खयालों कि समझ पहचान देती है।

किनारों को आशाओं कि सौगात तराने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को सपनों कि सुबह सरगम देती है नजारों को अरमानों कि समझ सौगात देती है इरादों को अफसानों कि सुबह अल्फाज देती है कोशिश को सपनों कि रोशनी पहचान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...