Thursday 19 November 2020

कविता. ३८८४. कोशिश के संग जज्बातों कि।

                                                      कोशिश के संग जज्बातों कि।

कोशिश के संग जज्बातों कि आस पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है सपनों को अंदाजों कि सौगात उमंग देती है कदमों को खयालों कि सौगात उजाले देती है लहरों को बदलावों कि सुबह तराना देती है इरादों को दिशाओं कि उम्मीद सहारे देती है अल्फाजों को आशाओं कि अहमियत किनारे देती है खयालों को बदलावों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सपना देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को लहरों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अंदाजों को कोशिश कि पहचान बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि समझ सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग दास्तान देती है तरानों को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आशाओं को खयालों कि सोच किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग अहमियत देती है अदाओं को लहरों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाना देती है आवाजों को सपनों कि उमंग परख देती है राह को अल्फाजों कि परख किनारे देती है इशारों को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद सरगम देती है जज्बातों को बदलावों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों को दिशाओं कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि आस किनारे देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ परख देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को जज्बातों कि पुकार पहचान देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी अहमियत देती है बदलावों को एहसासों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि सुबह अदाएं देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह अदाएं देती है लहरों से दिशाओं को अफसानों कि सौगात उजाले देती है नजारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को अरमानों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि परख सौगात देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है रोशनी को अल्फाजों कि सुबह बदलाव देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को नजारों कि पहचान आस देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग अदाएं देती है उजालों से सपनों को बदलावों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि पहचान इशारे देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद लहरे देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है आशाओं को किनारों कि सरगम धून देती है अंदाजों को राहों कि लहर पुकार देती है अंदाजों को किनारों कि कहानी परख देती है अफसानों ‌से एहसासों को जज्बातों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि आस अरमान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सहारे देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग अहमियत देती है आवाजों को लम्हों कि सौगात उम्मीद देती है किनारों को अफसानों कि सुबह आस देती है दास्तानों को आशाओं कि उमंग परख देती है इशारों से मुस्कान को अल्फाजों कि रोशनी देती है।

कोशिश के संग जज्बातों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है तरानों को सपनों कि कहानी पहचान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उमंग देती है आवाजों को लम्हों से अंदाजों कि रोशनी देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...