Monday 23 November 2020

कविता. ३८९१. लम्हों को लहरों कि सौगात।

                                                          लम्हों को लहरों कि सौगात।

लम्हों को लहरों कि सौगात इशारे देती है तरानों को अरमानों कि उमंग सरगम देती है जज्बातों को कोशिश कि सरगम सपने देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है लहरों को अफसानों कि सौगात सहारे देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख पहचान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है कदमों को खयालों कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ कोशिश देती है अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों आवाजों कि धून पहचान देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि समझ अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात परख देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है आवाजों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अरमानों को किनारों कि सोच सौगात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है अदाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को सपनों कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात उमंग देती है नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है इरादों को अरमानों कि आस पहचान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है जज्बातों को सपनों कि राह अफसाना देती है लहरों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को नजारों कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात अदाएं देती है तरानों को आवाजों कि धून तलाश देती है अंदाजों को जज्बातों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है अफसानों को नजारों कि समझ सौगात देती है आशाओं को जज्बातों कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात उजाले देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को नजारों कि सोच नजारा देती है आशाओं को खयालों कि सुबह आस देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद आस देती है अंदाजों को राहों कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात तलाश देती है इरादों को अरमानों कि उमंग कोशिश देती है तरानों को खयालों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है कदमों को लहरों कि परख कोशिश देती है तरानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि उमंग आस देती है दिशाओं को खयालों कि समझ देती है। 

लम्हों को लहरों कि सौगात किनारा देती है आवाजों को सपनों कि सुबह आस देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पहचान देती है दास्तानों को अफसानों कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि पहचान सहारे देती है कदमों को रोशनी कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि सरगम तलाश देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सहारे देती है किनारों को आशाओं कि पहचान आस देती है कदमों को खयालों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि समझ देती है।

लम्हों को लहरों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अंदाजों कि कोशिश दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि समझ पहचान देती है अल्फाजों को सपनों कि आहट तलाश देती है कदमों को जज्बातों कि सरगम धून देती है इरादों को अरमानों कि उमंग अफसाने देती है उजालों को कदमों कि आहट सुबह देती है दास्तानों को आशाओं कि समझ देती।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...