Sunday 1 November 2020

कविता. ३८४७. सपनों को अंदाजों कि पहचान।

                                                                   सपनों को अंदाजों कि पहचान।

सपनों को अंदाजों कि पहचान आस देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है किनारों को लहरों कि सुबह एहसास देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है कोशिश को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद आवाज देती है अरमानों को कदमों कि आहट अंदाजों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान नजारे देती है कदमों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद सरगम देती है तरानों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि समझ इशारों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान किनारे देती है लहरों को एहसासों कि कोशिश समझ देती है उजालों को नजारों कि सोच अफसाने देती है कदमों को खयालों कि सौगात इशारे देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग अरमान देती है अंदाजों को राहों कि तलाश उम्मीद देती है लहरों को अफसानों कि कहानी अदाओं कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान दास्तान देती है रोशनी को नजारों कि कहानी परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को आशाओं कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सुबह लहरों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि कोशिश धून देती है एहसासों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि कोशिश अफसानों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान एहसास देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि सुबह आस देती है आशाओं को कदमों कि आहट अरमान देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है अफसानों को जज्बातों कि कहानी दिशाओं कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान आवाज देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को कोशिश कि सरगम रोशनी देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है दिशाओं को बदलावों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख कदमों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान आस देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उजाले देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को किनारों कि सोच अदाएं देती है कदमों को अंदाजों कि रोशनी लहरों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान खयाल देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अफसाने देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को कोशिश कि सरगम परख देती है आवाजों को अल्फाजों कि सौगात उजाले देती है एहसासों को दास्तानों कि सौगात रोशनी देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात किनारों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है अदाओं को कोशिश कि कहानी परख देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह सपने देती है नजारों को अफसानों कि सुबह आवाजों कि पुकार देती है।

सपनों को अंदाजों कि पहचान आवाज देती है लहरों को अफसानों कि समझ नजारे देती है जज्बातों को आवाजों कि राह सहारे देती है दास्तानों को एहसासों कि कोशिश सुबह देती है दिशाओं को बदलावों कि रोशनी उमंग देती है उम्मीदों को नजारों कि सोच सरगम देती है इरादों को आशाओं कि कहानी तरानों कि पुकार देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...