Thursday 5 November 2020

कविता. ३८५५. तरानों को अरमानों कि समझ।

                                                             तरानों को अरमानों कि समझ।

तरानों को अरमानों कि समझ सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है तलाश संग मुस्कान सपने देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है बदलावों को आशाओं कि पहचान नजारे देती है इरादों को सपनों कि आहट अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि तलाश अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ पुकार देती है लम्हों से एहसासों कि सरगम आवाज देती है इरादों संग रोशनी अफसाना देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है नजारों को खयालों कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को दास्तानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है बदलावों को अदाओं कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ कोशिश देती है इरादों से कदमों कि आहट अरमान देती है लहरों संग आवाज पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह बदलाव देती है लम्हों को अफसानों कि सोच सरगम देती है कदमों को जज्बातों कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को एहसासों कि उम्मीद समझ देती है रोशनी को नजारों कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ उजाला देती है आशाओं से दिशाओं कि उमंग पहचान देती है आवाजों संग सुबह मुस्कान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख इरादा देती है लहरों को किनारों कि कहानी सरगम देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इशारों को अंदाजों कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है किनारों से इशारों कि पहचान सरगम देती है आशाओं संग परख दिशाएं देती है अंदाजों को राहों कि पहचान बदलाव देती है कोशिश को सपनों कि पहचान जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान सौगात देती है राहों को एहसासों कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ सपना देती है अंदाजों से बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों संग सुबह पहचान देती है लहरों को अफसानों कि सरगम आस देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को लहरों कि उमंग सरगम देती है कोशिश को सपनों कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है दिशाओं से रोशनी कि उमंग परख देती है अल्फाजों संग मुस्कान कोशिश देती है नजारों को अदाओं कि उमंग बदलाव देती है लहरों को किनारों कि सोच अदाएं देती है उजालों को सपनों कि राह अफसाने देती है अल्फाजों को कदमों कि आहट सुबह देती है किनारों को लहरों कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ सरगम देती है इरादों से कदमों कि आहट अल्फाज देती है दिशाओं संग आवाज पुकार देती है लहरों को अंदाजों कि रोशनी एहसास देती है तरानों को खयालों कि समझ कोशिश देती है उम्मीदों को जज्बातों कि कहानी पुकार देती है आशाओं को सपनों कि राह अफसाने देती है उजालों को नजारों कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ तलाश देती है आशाओं से दिशाओं कि सोच सरगम देती है नजारों संग उम्मीद तलाश देती है बदलावों को कदमों कि कोशिश पहचान देती है अदाओं को किनारों कि सोच लहरे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि कहानी सरगम देती है दास्तानों को खयालों कि आस देती है।

तरानों को अरमानों कि समझ सौगात देती है अंदाजों से बदलावों कि राह अफसाने देती है लहरों संग उमंग खयाल देती है इशारों को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है रोशनी को जज्बातों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है दिशाओं को बदलावों कि आस देती है।।


No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...