Friday 13 November 2020

कविता. ३८७२. नजारों को अफसानों कि सुबह।

                                                            नजारों को अफसानों कि सुबह।

नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है राहों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को अरमानों कि समझ सौगात देती है लहरों को कोशिश कि सरगम दास्तान देती है खयालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है परख को एहसासों कि सुबह अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह उमंग देती है इरादों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है उम्मीदों को जज्बातों कि आस एहसास देती है बदलावों को अदाओं कि पुकार पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात इशारे देती है लहरों को तरानों कि कहानी अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह कोशिश देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है सपनों को मुस्कान कि सरगम इशारे देती है लहरों को तरानों कि पहचान सहारे देती है जज्बातों को उजालों कि पुकार कोशिश देती है आशाओं को दिशाओं कि सौगात अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह अल्फाज देती है जज्बातों को अरमानों कि सोच सपने देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है किनारों को अफसानों कि सुबह आस देती है जज्बातों को नजारों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि कहानी सहारे देती है उम्मीदों को अंदाजों कि समझ अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह रोशनी देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सहारे देती है लहरों को तरानों कि सरगम पुकार देती है अंदाजों को राहों कि सरगम सहारे देती है कोशिश को अरमानों कि समझ तलाश देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि पहचान अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह समझ देती है जज्बातों को सपनों कि कहानी सोच देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच बदलाव देती है दास्तानों को आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह सहारे देती है इरादों को सपनों कि परख सौगात देती है रोशनी को अल्फाजों कि पुकार जज्बात देती है बदलावों को अदाओं कि सुबह सहारे देती है अंदाजों को राहों कि कहानी कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि समझ मुस्कान देती है जज्बातों को आवाजों कि धून अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को लहरों कि कहानी पुकार देती है अरमानों को तरानों कि रोशनी उजाले देती है एहसासों को सपनों कि राह अदाएं देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद सुबह देती है कोशिश को अफसानों कि पहचान अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह किनारे देती है आशाओं को सपनों कि राह अरमान देती है दिशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस परख देती है तरानों को अरमानों कि उमंग अफसाना देती है आशाओं को बदलावों कि राह अहमियत देती है।

नजारों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि समझ दास्तान देती है  लहरों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है कदमों को खयालों कि सोच अहमियत देती है।







No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...