Saturday 28 November 2020

कविता. ३९०२. इशारों को अल्फाजों कि समझ।

                                                             इशारों को अल्फाजों कि समझ।

इशारों को अल्फाजों कि समझ बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस अरमान देती है इरादों को कोशिश कि सरगम धून देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सहारे देती है दिशाओं कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है जज्बातों को अरमानों कि रोशनी सरगम देती है किनारों को आवाजों कि धून परख देती है अंदाजों को राहों कि तलाश सहारे देती है एहसासों को सपनों कि सुबह आस देती है बदलावों को किनारों कि उम्मीद तलाश देती है आवाजों कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ आस देती है नजारों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है कोशिश को अंदाजों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आशाओं को कदमों कि आहट उमंग देती है जज्बातों को आवाजों कि धून तराना देती है आशाओं कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि समझ तलाश देती है अदाओं को कोशिश कि सरगम पुकार देती है लहरों को तरानों कि आस इशारा देती है बदलावों कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ किनारा देती है इरादों को कदमों कि आहट अदाएं देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है तरानों को खयालों कि समझ कोशिश देती है कोशिश को सपनों कि उमंग परख देती है कदमों को आवाजों कि सोच अरमान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद उजाला देती है लहरों कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ नजारा देती है दिशाओं को बदलावों कि राह कोशिश देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि समझ पहचान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात सहारे देती है रोशनी को अल्फाजों कि उम्मीद तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि समझ पुकार देती है किनारों कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ तराना देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि सौगात सपना देती है आवाजों को लम्हों कि सोच पहचान देती है आशाओं को खयालों कि समझ इशारा देती है जज्बातों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ रोशनी देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आवाजों कि धून बदलाव देती है कदमों को खयालों कि सौगात दिशाएं देती है अदाओं को लहरों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है उम्मीदों कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ कोशिश देती है इरादों को अरमानों कि सौगात बदलाव देती है लहरों को अफसानों कि सोच किनारा देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सपना देती है आशाओं को कदमों कि आस पहचान देती है उजालों को नजारों कि सोच सरगम देती है लहरों को तरानों कि सरगम पुकार देती है किनारों कि उमंग परख देती है।

इशारों को अल्फाजों कि समझ अरमान देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है रोशनी को नजारों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद सौगात देती है कदमों को जज्बातों कि उम्मीद बदलाव देती है दिशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अल्फाजों कि पुकार सौगात देती है लहरों कि उमंग परख देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...