Monday 16 November 2020

कविता. ३८७८. आवाजों को लम्हों कि उमंग।

                                                            आवाजों को लम्हों कि उमंग।

आवाजों को लम्हों कि उमंग सपने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सहारे देती है इरादों को जज्बातों कि आस पहचान देती है एहसासों को किनारों कि कहानी पुकार देती है तरानों को खयालों कि सौगात उजाले देती है किनारों को आशाओं कि सौगात सहारे देती है लहरों को अफसानों कि समझ पुकार देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है जज्बातों को अंदाजों कि रोशनी समझ देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अरमानों कि राह कोशिश देती है किनारों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी पहचान देती है अल्फाजों को दिशाओं कि उमंग परख देती है कोशिश को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है इरादों को किनारों कि सोच तराने देती है दास्तानों को कोशिश कि परख सौगात देती है अंदाजों को अल्फाजों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पुकार देती है दास्तान को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है लहरों को तरानों कि आस पहचान देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है दिशाओं को दास्तानों कि उमंग परख देती है किनारों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि लहर अहमियत देती है इरादों को तरानों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है अदाओं को लहरों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दास्तान देती है उजालों को नजारों कि समझ अदाएं देती है किनारों को सपनों कि सौगात उमंग देती है कदमों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है कोशिश को अल्फाजों कि पहचान आस देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाना देती है नजारों को अदाओं कि सुबह सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है तरानों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है आशाओं को नजारों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग खुशी देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तराने देती है जज्बातों को आशाओं कि कहानी परख देती है दास्तानों को अंदाजों कि कहानी पुकार देती है कोशिश को तरानों कि राह अरमान देती है इरादों को एहसासों कि समझ सुबह देती है किनारों को सपनों कि सौगात लहरे देती है अदाओं को जज्बातों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग सौगात देती है लहरों को दिशाओं कि कहानी पुकार देती है अफसानों को सपनों कि पहचान उजाले देती है लहरों को अल्फाजों कि परख तलाश देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अफसाने देती है लहरों को तरानों कि सुबह मुस्कान देती है एहसासों को अंदाजों कि राह अहमियत देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग तलाश देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है नजारों को अदाओं कि सौगात दास्तान देती है अदाओं को सपनों कि सुबह तलाश देती है बदलावों को आशाओं कि उमंग सहारे देती है लहरों को किनारों कि सोच आस देती है तरानों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है।

आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है ‌किनारों को रोशनी कि सुबह सहारे देती है लहरों को अरमानों कि समझ अरमान देती है जज्बातों को अंदाजों कि सरगम पहचान देती है दिशाओं को बदलावों कि राह लहरे देती है कोशिश को सपनों कि पहचान नजारे देती है लहरों को अदाओं कि उम्मीद तलाश देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...