Monday 2 November 2020

कविता. ३८५०. कदमों को खयालों कि समझ।

                                                                    कदमों को खयालों कि समझ।

कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच कोशिश देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि समझ पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है अदाओं को नजारों कि समझ सौगात देती है बदलावों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है बदलावों को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ रोशनी देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है तरानों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को दास्तानों कि सरगम धून देती है लहरों को अफसानों कि सुबह पुकार देती है अंदाजों को राहों कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ नजारे देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख बदलाव देती है कोशिश को अल्फाजों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को सपनों कि सोच सरगम देती है इरादों को अंदाजों कि राह सपने देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है इरादों को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ रोशनी देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है दिशाओं को बदलावों कि राह पुकार देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी लहरे देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सरगम देती है दिशाओं को खयालों कि समझ उमंग देती है किनारों को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख सौगात देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है उजालों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद पुकार देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह सरगम देती है अंदाजों को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ सरगम देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को आशाओं कि सोच दिशाएं देती है नजारों को आवाजों कि धून तराने देती है दास्तानों को बदलावों कि कोशिश धून देती है अदाओं को लहरों कि उम्मीद तराने देती है रोशनी को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ सपने देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है लहरों को तरानों कि राह जज्बात देती है नजारों को लहरों कि कहानी पुकार देती है अंदाजों को खयालों कि उमंग परख देती है कोशिश को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ कोशिश देती है अदाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है इरादों को सपनों कि उम्मीद तराने देती है आशाओं को लहरों कि तलाश अल्फाज देती है अंदाजों को राहों कि तलाश बदलाव देती है रोशनी को आवाजों कि धून तराने देती है अरमानों को कदमों कि आहट अदाएं देती है जज्बातों को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ तलाश देती है लहरों को तरानों कि राह अरमान देती है दास्तानों को आशाओं कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तलाश देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को नजारों कि उमंग पहचान देती है उजालों को सपनों कि सुबह एहसास देती है दिशाओं को आस देती है।

कदमों को खयालों कि समझ तराने देती है इरादों को अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है इशारों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को नजारों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है लहरों को आस देती है।








No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...