Friday 20 November 2020

कविता. ३८८६. अरमानों कि उमंग।

                                                               अरमानों कि उमंग।

अरमानों कि उमंग पहचान देती है इरादों को सपनों कि सौगात सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि सोच पुकार देती है तरानों को अल्फाजों कि परख पहचान देती है दास्तानों को रोशनी कि सुबह अरमान देती है किनारों को अदाओं कि सौगात सरगम देती है अंदाजों को खयालों कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग परख देती है आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है बदलावों को कदमों कि आहट आस देती है दिशाओं को तरानों कि पहचान कोशिश देती है लहरों को रोशनी कि समझ अदाएं देती है तरानों को सपनों कि सौगात उजाले देती है इरादों को एहसासों कि कोशिश किनारे देती है अल्फाजों को कदमों कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग आस देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी उजाले देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अफसानों कि सुबह दास्तान देती है लहरों को तरानों कि कहानी पुकार देती है बदलावों को कदमों कि आस पहचान देती है दिशाओं को किनारों कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग सौगात देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सरगम देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है इरादों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है जज्बातों को एहसासों कि कहानी पुकार देती है अफसानों को कदमों कि आहट कोशिश देती है लहरों को तरानों कि सौगात सहारे देती है आवाजों को लम्हों कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग किनारे देती है इरादों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है कदमों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को तरानों कि राह कोशिश देती है तरानों को खयालों कि पहचान सरगम देती है एहसासों को जज्बातों कि आस पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग परख देती है इरादों को अंदाजों कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग बदलाव देती है आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद लहरे देती है किनारों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है उजालों को नजारों कि सुबह दास्तान देती है मुस्कान को अल्फाजों कि उम्मीद तराने देती है आवाजों को लम्हों कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग जज्बात देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अदाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आशाओं को खयालों कि सोच रोशनी देती है लहरों को नजारों कि सरगम उजाले देती है बदलावों को अदाओं कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि सुबह सरगम देती है उजालों को नजारों कि सोच अहमियत देती है कदमों को अंदाजों कि राह किनारा देती है अफसानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है आशाओं को दास्तानों कि उमंग तलाश देती है तरानों को जज्बातों कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी तलाश देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है तरानों को सपनों कि उम्मीद लहर देती है उजालों को नजारों कि सोच अहमियत देती है इरादों को अंदाजों कि राह कोशिश देती है इरादों को आशाओं कि समझ देती है।

अरमानों कि उमंग आस देती है नजारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है बदलावों को अदाओं कि उम्मीद दास्ताने देती है उजालों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है अल्फाजों को आशाओं कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ सौगात देती है अंदाजों को लहरों कि समझ देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...