Friday 13 November 2020

कविता. ३८७१. आशाओं को खयालों कि सोच।

                                                            आशाओं को खयालों कि सोच।

आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि पहचान परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग बदलाव देती है इरादों को अदाओं कि सौगात उजाले देती है उम्मीदों को कोशिश कि पहचान सहारे देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सौगात देती है उम्मीदों को रोशनी कि लहर बदलाव देती है किनारों को अंदाजों कि राह इशारा देती है अंदाजों को लहरों कि समझ सपने देती है कोशिश को अल्फाजों कि सौगात उजाले देती है अरमानों को कोशिश कि आहट एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच बदलाव देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पुकार देती है उजालों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है अंदाजों को बदलावों कि तलाश अरमान देती है जज्बातों को सपनों कि अल्फाज एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि रोशनी उम्मीद देती है नजारों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है इरादों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह अदाएं देती है दिशाओं को लहरों कि सौगात एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच लहरे देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है रोशनी को नजारों कि सरगम धून देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख सुबह देती है अंदाजों को इशारों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को बदलावों कि पहचान एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच दास्तान देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है इरादों को अरमानों कि सरगम सपने देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच किनारे देती है बदलावों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है अंदाजों को खयालों कि समझ एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच कोशिश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी पुकार देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उम्मीद देती है तरानों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है किनारों को सपनों कि राह अफसाने देती है जज्बातों को सपनों कि राह पहचान देती है कोशिश को अदाओं कि सौगात एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच किनारे देती है आवाजों को लम्हों कि सरगम दास्तान देती है उमंग को अल्फाजों कि परख सौगात देती है जज्बातों को अरमानों कि सौगात तलाश देती है इशारों को नजारों कि सरगम पुकार देती है बदलावों को अदाओं कि सोच दिशाएं देती है लहरों को तरानों कि आस एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को उजालों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि राह अफसाना देती है किनारों को आवाजों कि धून अहमियत देती है परख को लम्हों कि सोच उजाले देती है कदमों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है अरमानों को अदाओं कि कोशिश एहसास देती है।

आशाओं को खयालों कि सोच दास्तान देती है जज्बातों को अरमानों कि उमंग परख देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आवाजों कि धून तराने देती है आवाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है अंदाजों से आवाजों को लहरों कि सौगात एहसास देती है।





No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...