Friday 20 November 2020

कविता. ३८८५. दास्तान को बदलावों कि राह।

                                                                दास्तान को बदलावों कि राह।

दास्तान को बदलावों कि राह जज्बात देती है लहरों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है अंदाजों को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है उजालों को नजारों कि समझ अरमान देती है दिशाओं से किनारों को खयालों कि सोच सरगम देती है इरादों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है एहसासों को लहरों कि उम्मीद अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह आस देती है इरादों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को नजारों कि सरगम पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच अहमियत देती है आवाजों को अल्फाजों कि कहानी पुकार देती है एहसासों को सपनों कि बदलाव किनारे देती है नजारों से जज्बातों को एहसासों कि सुबह अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह रोशनी देती है नजारों को किनारों कि उम्मीद तराने देती है लहरों को खयालों से समझ कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि समझ लहरे देती है कोशिश को सपनों कि परख सौगात देती है लहरों संग तरानों को जज्बातों कि आस पहचान देती है अरमानों को खयालों कि सौगात अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह उजाले देती है कोशिश को अंदाजों कि सोच सरगम देती है कदमों को अदाओं कि सौगात तलाश देती है लहरों को एहसासों कि सरगम परख देती है आशाओं संग उजालों को लहरों कि उम्मीद उमंग देती है एहसासों को सपनों कि सुबह आस देती है किनारों को अंदाजों कि पुकार अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह कोशिश देती है तरानों को खयालों कि समझ सुबह देती है दिशाओं को लहरों कि सरगम पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है एहसासों को अंदाजों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों को दास्तानों कि सौगात उजाले देती है इशारों को नजारों कि रोशनी अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को सपनों कि सौगात उजाले देती है रोशनी को नजारों कि समझ पहचान देती है अंदाजों को राहों से आवाजों कि तलाश अहमियत देती है आवाजों को किनारों कि सोच दिशाएं देती है कोशिश को सपनों कि सुबह सरगम देती है अरमानों को तरानों कि उम्मीद अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह आस देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी सौगात देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है आशाओं से अरमानों को सपनों कि सुबह सरगम देती है इशारों को नजारों कि पहचान जज्बात देती है कोशिश को अंदाजों कि सौगात अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह खयाल देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है अरमानों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी सौगात देती है एहसासों से रोशनी संग जज्बातों कि सरगम पुकार देती है लहरों को जज्बातों कि सोच पहचान देती है जज्बातों को सपनों कि परख अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह अल्फाज देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है लहरों को तरानों कि उम्मीद अरमान देती है कोशिश को खयालों कि सोच कोशिश देती है किनारों से इशारों ‌कि‌ परख अहमियत देती है खयालों को आवाजों कि धून दास्तान देती है एहसासों को कदमों कि उमंग अफसाने देती है।

दास्तान को बदलावों कि राह अरमान देती है दिशाओं को एहसासों कि रोशनी सौगात देती है उम्मीदों को कोशिश कि सरगम पुकार देती है कदमों को अंदाजों कि उम्मीद तलाश देती है नजारों को अरमानों कि सौगात उजाले देती है जज्बातों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को एहसासों कि सोच अफसाने देती है।









No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...