Monday 2 November 2020

कविता. ३८४९. उजालों से जज्बातों कि आस।

                                                                  उजालों से जज्बातों कि आस।

उजालों से जज्बातों कि आस पहचान देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है दिशाओं को बदलावों कि समझ इशारे देती है दास्तानों को लम्हों कि आस इरादे देती है आवाजों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है लहरों को अफसानों कि कहानी सौगात देती है इरादों कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस पुकार देती है कोशिश को सपनों कि सुबह सरगम देती है इशारों को नजारों कि सरगम पुकार देती है किनारों को आशाओं कि कहानी कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कोशिश को अंदाजों कि राह एहसास देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तलाश देती है कदमों कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस पहचान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को लहरों कि उम्मीद तराने देती है अफसानों को नजारों कि सोच सरगम देती है बदलावों को अदाओं कि परख कोशिश देती है अदाओं को दिशाओं कि उमंग पहचान देती है नजारों को अरमानों कि समझ सपने देती है दास्तानों कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को अंदाजों कि राह उमंग देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है कोशिश को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है लहरों को अफसानों कि समझ धून देती है कदमों को अंदाजों कि राह नजारे देती है दिशाओं कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस परख देती है इरादों को अरमानों कि समझ बदलाव देती है नजारों को अफसानों कि सुबह अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सोच सौगात देती है दास्तानों को आशाओं कि कहानी सरगम देती है इशारों को नजारों कि सोच अदाएं देती है बदलावों को कदमों कि आहट अल्फाज देती है लहरों कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस पुकार देती है आशाओं को किनारों कि सुबह मुस्कान देती है कदमों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है लहरों को अफसानों कि समझ इशारे देती है तरानों को अरमानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को राहों कि सरगम पुकार देती है अफसानों को नजारों कि समझ एहसास देती है आशाओं कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस नजारे देती है खयालों को लहरों कि उम्मीद तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि सोच दिशाएं देती है कदमों कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस सुबह देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि राह अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है एहसासों को लहरों कि उम्मीद सोच देती है नजारों को अफसानों कि समझ पुकार देती है लहरों को तरानों कि राह आस देती है अदाओं कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस कोशिश देती है नजारों को दास्तानों कि सौगात तलाश देती है लहरों को अफसानों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि परख पुकार देती है आवाजों को लम्हों कि  उम्मीद तलाश देती है एहसासों को अल्फाजों कि कोशिश धून देती है अंदाजों को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है आवाजों कि रोशनी देती है।

उजालों से जज्बातों कि आस पुकार देती है दिशाओं को बदलावों कि सोच सरगम देती है आशाओं को सपनों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को अरमानों कि उमंग पहचान देती है किनारों को आवाजों कि धून दास्ताने देती है नजारों को अफसानों कि सोच सरगम देती है खयालों को कदमों कि आहट अरमान देती है अंदाजों कि रोशनी देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...