Thursday 26 November 2020

कविता. ३८९८. बदलाव को जज्बातों कि कोशिश।

                                                                बदलाव को जज्बातों कि कोशिश।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी सौगात देती है इरादों को अरमानों कि समझ नजारा देती है लहरों को अफसानों कि परख कोशिश देती है एहसासों को अल्फाजों कि राह मुस्कान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश धून देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात उमंग देती है कदमों को खयालों कि सोच पहचान देती है इशारों को अल्फाजों कि सुबह आस देती है जज्बातों को सपनों कि राह उजाला देती है कोशिश को अंदाजों कि तलाश सहारा देती है अंदाजों को राहों कि अहमियत तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश परख देती है इरादों को अरमानों कि उम्मीद समझ देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है अंदाजों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को किनारों कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को आशाओं कि उम्मीद पहचान देती है किनारों को आशाओं कि समझ तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश सौगात देती है दिशाओं को लहरों कि परख सुबह देती है किनारों को सपनों कि उमंग पहचान देती है अफसानों को नजारों कि समझ अरमान देती है एहसासों को अल्फाजों कि रोशनी सोच देती है कदमों को खयालों कि सौगात तलाश देती है दास्तानों को अफसानों कि कहानी तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश पुकार देती है कदमों को खयालों कि सोच सरगम देती है दास्तानों को अफसानों कि सुबह आस देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को अरमानों कि उम्मीद तलाश देती है किनारों को आशाओं कि सोच सरगम देती है उजालों को नजारों कि अहमियत तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश सरगम देती है आशाओं को सपनों कि सुबह मुस्कान देती है उजालों को नजारों कि समझ अफसाना देती है अरमानों को कदमों कि आस पहचान देती है रोशनी को अल्फाजों कि परख आस देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी आवाज देती है जज्बातों को इशारों कि पहचान तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश एहसास देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी सहारे देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अरमान देती है आशाओं को किनारों कि कहानी तलाश देती है दास्तानों को लहरों कि उम्मीद एहसास देती है कदमों को अंदाजों कि राह इशारा देती है उजालों को नजारों कि सरगम तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश सपना देती है आवाजों को लम्हों कि उमंग पहचान देती है कदमों को आशाओं कि कहानी परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच दिशाएं देती है किनारों को खयालों कि सौगात कोशिश देती है सपनों को अरमानों कि उम्मीद परख देती है अरमानों को दिशाओं कि उमंग तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश परख देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है लहरों को अल्फाजों कि पुकार अदाएं देती है कदमों को खयालों कि सौगात किनारा देती है दिशाओं को नजारों कि सोच सरगम देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद तराना देती है।

बदलाव को जज्बातों कि कोशिश उजाला देती है दिशाओं को खयालों कि समझ किनारे देती है आशाओं को दास्तानों कि सौगात अरमान देती है इरादों को अंदाजों कि रोशनी उमंग देती है कदमों को एहसासों कि सुबह मुस्कान देती है लहरों को अफसानों कि आहट मुस्कान देती है किनारों से आशाओं को इशारों कि पहचान तराना देती है।






No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...