Sunday 29 November 2020

कविता. ३९०३. अरमानों कि समझ।

                                                                     अरमानों कि समझ।

अरमानों कि समझ ‌सपनों कि राह अफसाना देती है किनारों को आशाओं कि कहानी पुकार देती है दास्तानों को जज्बातों कि आस तलाश देती है नजारों को खयालों कि सोच दिशाएं देती है आशाओं को लहरों कि उम्मीद तराना देती है अल्फाजों को आवाजों कि धून सौगात देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी पहचान देती है।

अरमानों कि समझ नजारों कि सोच दिशाएं देती है दास्तानों को अफसानों कि सौगात उजाले देती है अंदाजों को राहों कि सरगम धून देती है आवाजों को लम्हों कि कहानी परख देती है उम्मीदों को कोशिश कि सौगात तलाश देती है लहरों को तरानों कि अहमियत आस देती है किनारों को सपनों कि उम्मीद  पहचान देती है।

अरमानों कि समझ जज्बातों कि आस पुकार देती है इरादों को अदाओं कि सुबह मुस्कान देती है नजारों को अफसानों कि कहानी कोशिश देती है इशारों को नजारों कि सोच सरगम देती है बदलावों को कदमों कि आहट आस देती है दास्तानों को अल्फाजों कि परख समझ देती है दिशाओं को खयालों कि सौगात पहचान देती है।

अरमानों कि समझ तरानों कि रोशनी उमंग देती है लहरों को दिशाओं कि उम्मीद कोशिश देती है उजालों को किनारों कि सोच तलाश देती है आशाओं को खयालों कि समझ सौगात देती है लहरों को आवाजों कि धून पुकार देती है उजालों को नजारों कि सुबह सरगम देती है रोशनी से अदाओं को अल्फाजों कि रोशनी पहचान देती है।

अरमानों कि समझ आशाओं कि सुबह मुस्कान देती है किनारों को सपनों कि राह अल्फाज देती है कोशिश को अंदाजों कि रोशनी सौगात देती है तरानों को लहरों कि उम्मीद कोशिश देती है बदलावों को अदाओं कि समझ अल्फाज देती है जज्बातों को सपनों कि उमंग परख देती है दिशाओं को कदमों कि सरगम पहचान देती है।

अरमानों कि समझ आवाजों कि धून तराने देती है इशारों को अदाओं कि सौगात कोशिश देती है दिशाओं को बदलावों कि उम्मीद तलाश देती है रोशनी को नजारों कि सोच सरगम देती है खयालों को लहरों कि परख अफसाना देती है किनारों को आशाओं कि उमंग पुकार देती है एहसासों को जज्बातों कि पुकार पहचान देती है।

अरमानों कि समझ जज्बातों कि आस पुकार देती है आशाओं को खयालों कि सुबह मुस्कान देती है तरानों को उजालों कि पुकार दिशाएं देती है राहों को एहसासों कि कोशिश धून देती है जज्बातों को अदाओं कि पुकार सरगम देती है इशारों को अल्फाजों कि परख सौगात देती है किनारों को आवाजों कि उम्मीद पहचान देती है।

अरमानों कि समझ अंदाजों कि रोशनी किनारा देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद कोशिश देती है लहरों को अफसानों कि सुबह आस देती है कोशिश को अल्फाजों कि परख समझ देती है दिशाओं को खयालों कि सोच अदाएं देती है आवाजों को लम्हों कि उम्मीद सौगात देती है कदमों को एहसासों कि उमंग पहचान देती है।

अरमानों कि समझ आशाओं कि उम्मीद कहानी देती है दास्तानों को अफसानों कि सोच सरगम देती है दिशाओं को बदलावों कि उमंग परख देती है आवाजों को लम्हों कि कोशिश पुकार देती है लहरों को तरानों कि रोशनी उम्मीद देती है जज्बातों को खयालों कि सोच अदाएं देती है बदलावों को आशाओं कि कहानी पहचान देती है।

अरमानों कि समझ उजालों कि लहर परख देती है आशाओं को दास्तानों कि उम्मीद तलाश देती है तरानों को सपनों कि सरगम पुकार देती है कोशिश को अल्फाजों कि राह अफसाना देती है रोशनी को बदलावों कि उमंग परख देती है किनारों को अफसानों कि समझ सरगम देती है कोशिश को अंदाजों कि राह पहचान देती है।




No comments:

Post a Comment

कविता. ५१६६. कोशिश की कहानी अक्सर।

                              कोशिश की कहानी अक्सर। कोशिश की कहानी अक्सर अरमानों की पुकार सुनाती है दास्तानों को एहसासों की रोशनी सौगात दिला...